मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हॉस्पिटल में आक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट, फ्लो मीटर 5  फीट उड़ा, मरीजों को कंधे पर उठा भागे लोग

शिवपुरी जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट होने से मरीजों में अफरातफरी मच गई. लोग आनन फानन में हॉस्पिटल से भागे. देखें वीडियो.

Shivpuri District Hospital
शिवपुरी जिला अस्पताल में भगदड़ (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

शिवपुरी।जिला अस्पताल में मंगलवार देर रात एक मरीज की शिप्टिंग के दौरान रैम्प पर ऑक्सीजन सिलेंडर के नोजल से लगा पाइप फट गया. इससे तेज धमाके के साथ ही सिलेंडर का फ्लो मीटर करीब 5 फीट दूर तक जा गिरा. वहीं, ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज की मौत हो गई. धमाका इतना तेज हुआ कि वार्ड में भर्ती मरीजों के बीच भगदड़ मच गई. परिजन अपने मरीजों को कंधों पर लेकर भागे. इस दौरान काफी दहशत देखी गई.

मरीज को ग्वालियर रेफर करने की तैयारी थी

इस मामले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.बीएल यादव का कहना है "मरीज ग्वालियर से आकर जिला अस्पताल में भर्ती हुआ था. उसका हीमोग्लोबिन बहुत कम हो गया था. मरीज को दो यूनिट ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया था. मरीज की किडनी भी फेल थी. इस कारण मरीज को ग्वालियर रेफर करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही थी." मरीज को रेफर करने के लिए आईसीयू से ट्रॉमा सेंटर ले जाया जा रहा था कि इसी दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर में लगी सिलिकॉन की पाइप लाइन निकल गई.

शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीजों को कंधों पर लेकर भागे परिजन (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

शिवपुरी में इलाज के अभाव में आदिवाासी परिवार की मासूम बच्ची की मौत, न इलाज मिला और न एंबुलेंस

हालात ने बच्चे के जन्मदिन पर पिता को बनाया चोर, बेटे को गिफ्ट देने अस्पताल से चुराया मोबाइल

हादसे के बाद ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज की मौत

वहीं, सिलेंडर की पाइप फटने से ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण मरीज की भी मौत हो गई. मृतक रफीक के भतीजे का कहना है "उसके चाचा सुबह घर से पैदल चलकर वाहन में सवार हुए थे. बाद में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. ऑक्सीजन सिलेंडर की पाइप लाइन फटने से उनकी मौत हुई है." इस घटना के बाद दहशत में आए मरीजों और उनके परिजनों को समझा-बुझाकर वार्ड में लाया गया.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details