मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी में मिनी ट्रक ने चार भैंस व एक गाय को रौंदा, तेंदुए ने 7 बकरियों को बनाया निवाला - Shivpuri Truck Crushed Buffalo Cow

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 27, 2024, 2:00 PM IST

शिवपुरी जिले में दो मामलों में करीब एक दर्जन जानवरों की मौत हो गई. एक मामले में मिनी ट्रक के ड्राइवर ने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए 4 भैंसे व एक गाय को रौद दिया. वहीं नरवर क्षेत्र में तेंदूए ने 7 बकरियों को मौत के घाट उतारा.

SHIVPURI TRUCK CRUSHED BUFFALO COW
मिनी ट्रक की टक्कर से 4 भैंस व 1 गाय की मौत (ETV Bharat)

शिवपुरी: जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतगर्त सुनाज गोरा-टीला रोड पर तेज रफ़्तार मिनी ट्रक ने सड़क किनारे बैठी चार भैंसों और एक गाय को रौंद डाला. इस हादसे में चार भैंस व एक गाय की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने आगे के गांव के ग्रामीणों को सूचना देकर मिनी ट्रक को पकड़ लिया, लेकिन चालक ट्रक को छोड़कर भागने में सफल रहा. कोलारस पुलिस ने मिनी ट्रक को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

बेकाबू मिनी ट्रक ने 4 भैंस और एक गाय को रौंदा

जानकारी के मुताबिक हरकंत गुर्जर निवासी टीला कला ने बताया कि, शुक्रवार की रात करीब साढ़े 9 बजे गांव में एक तेज रफ्तार मिनी ट्रक MP33H5042 ने सड़क किनारे बैठी गांव के पप्पू धाकड़ की चार भैसों को रौंद दिया. इसके बाद ड्राइवर मिनी ट्रक को लेकर भाग गया. थोड़ी देर बाद सूचना मिली कि पांच किलोमीटर दूर गोरा गांव में एक मारवाड़ी गाय को भी मिनी ट्रक ने रौंद दिया है. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं गांव से करीब 15 ग्रामीण बाइकों पर सवार होकर मिनी ट्रक को पकड़ने निकल गए. साथ ही धर्मपुरा गांव के ग्रामीणों को सूचना कर सड़क पर नाकाबंदी करवा दी थी.

ट्रक छोड़ फरार हुआ ड्राइवर

धर्मपुरा गांव में सड़क पर ग्रामीणों को देख ड्राइवर मिनी ट्रक को छोड़कर फरार हो गया. मौके पर कोलारस थाना पुलिस भी आ गई थी. पुलिस मिनी ट्रक को जब्त कर अपने साथ ले गई. ड्राइवर की लापरवाही के चलते भैंस मालिक पप्पू धाकड़ को लाखों और गाय मालिक को हजारों रूपये का नुकसान हुआ हैं.

यहां पढ़ें...

2 भाइयों के बीच जमीनी विवाद की भेंट चढ़ी बेजुबान, यूरिया खिलाकर भैंस को मारा

मुरैना वासियों के लिए मुसीबत बनी चीता वीरा, इस बार नीलगाय को बनाया शिकार

नरवर में तेंदूए ने 7 बकरियों को मौत के घाट उतारा

शिवपुरी के करैरा विधानसभा के नरवर थाना क्षेत्र में एक खूंखार तेंदुए ने आधा दर्जन से अधिक बकरियों को मौत के घाट उतार दिया है. बता दें कि बकरियां हर रोज की तरह जंगल में चरने के लिए गई थी. जब शाम को बकरियां नहीं लौटी तो बकरी मालिक गांव के लोगों के साथ पहाड़ी के जंगल में बकरियों को तलाशते हुए पहुंचा तब उसको एक बकरी पेड़ पर लटकी हुई दिखाई दी. बाकी अन्य बकरियां जमीन पर नीचे पड़ी हुई थी. फारेस्ट विभाग ने बकरियों का पोस्टमार्टम कराया हैं.
जानकारी के मुताबिक लाखन सिंह कुशवाह निवासी मारकपुर 7 बकरियां शुक्रवार को चारा चरते हुए हजियों के पहाड़ पर चढ़ गईं थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details