उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी का लाल लद्दाख में शहीद, नम आंखों से जवान जीत कुमार को दी गई अंतिम विदाई, श्रद्धांजलि देने उमड़ा जन सैलाब

फर्रुखाबाद में राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार

Etv Bharat
शहादत को सलाम (photo credit ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

फर्रुखाबाद: लद्दाख में शहीद फर्रुखाबाद के लुकटपुरा निवासी जवान जीत कुमार राजपूत को हजारों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी. जीत कुमार के शहीद होने की खबर आते ही पूरे इलाके में मातम छा गया. शहीद जवान के पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही हजारों लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचे. बीजेपी सांसद मुकेश राजपूत, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी सहित हजारों लोगों अंतिम यात्रा में शामिल हुए. पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

गांव लुकटपुरा निवासी जीतकुमार उर्फ दिनेश(35) साल 2015 में राजपुताना रेजीमेंट में भर्ती हुए थे. भर्ती होने के बाद वह एएससी की तीसरी कोर में चालक के पद पर तैनात थे. जीत कुमार की तैनाती लद्दाख में थी. शनिवार को जिस ट्रक को वो ले जा रहे थे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में जीत कुमार शहीद हो गए.

शहीद को श्रद्धांजलि (video credit ETV Bharat)

शहीद के पिता सुरेंद्र सिंह ने बताया कि, शनिवार दोपहर को सेना के अधिकारी ने फोन कर बेटे के शहीद होने की जानकारी दी. बेटे के शहीद होने की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. शहीद जीत कुमार चार भाइयों में सबसे बड़े थे. दूसरे भाई विमलेश, शैलेश और कमलेश पिता के साथ खेती-किसानी करते हैं.

जीत कुमार का विवाह साल 2007 में सरिता राजपूत के साथ हुआ था. उनके दो बच्चे हैं. बड़ा बेटा दिव्यांशु कक्षा पांच में और छोटा कक्षा एक में पढ़ता है. मां गंगा श्री, पत्नी सरिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. पत्नी कह रही थी अभी 17 अक्तूबर को ही 45 दिनों की छुट्टी काटकर वह गए थे. क्या पता था कि वह साथ छोड़ जाएंंगे. मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. बार-बार बेटे को बुलाने के लिए आवाज लगाती. कहती उनका लाडला चला गया.

ये भी पढ़ें:नम आंखों से शहीद अग्निवीर सौरभ को दी गई अंतिम विदाई, ट्रेनिंग के दौरान एयर टैंक फटने से हुए थे हादसे के शिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details