उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टीचर पर स्कूली बच्चों ने लगाया आरोप : बोले- हाथ में कलावा, टीका और पूजा पाठ को करते हैं मना, Video Viral

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 13, 2024, 12:14 PM IST

Updated : Feb 13, 2024, 12:30 PM IST

सिद्धार्थ नगर जिले के एक प्राथमिक विद्यालय के (primary school teacher in Siddharth Nagar) अध्यापक पर गंभीर आरोप लगे हैं. आरोप है कि विद्यालय के टीचर ने स्कूली बच्चों को गलत शिक्षा और धर्म विरोधी बातें कहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो.

सिद्धार्थ नगर : जिले के एक प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक पर स्कूली बच्चों को गलत शिक्षा देने और धर्म विरोधी बातें कहने का आरोप लगा है. शिक्षक पर यह आरोप वहां पर पढ़ रहे छात्र-छात्राओं ने लगाया है. इस मामले को लेकर स्कूल परिसर में पहुंचे बच्चों के परिजन और अध्यापक के बीच हो रही बातचीत में आरोप लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल :मामला सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ तहसील के घरुआर प्राथमिक विद्यालय का है. इस विद्यालय में पढ़ा रहे शिक्षामित्र रामचंद्र पर स्कूल की छात्राओं ने आरोप लगाते हुए शिकायत की है. स्कूली बच्चों का आरोप है कि उन्हें रामचंद्र नाम के शिक्षक हिंदू धर्म के रीति-रिवाज को न मानने, पूजा पाठ न करने और हाथ में कलावा न बाधने की शिक्षा देते हैं. उनके अनुसार यह सब झूठ और पाखंड है. बच्चों ने यह बात अपने अभिभावकों को बताई. नाराज अभिभावकों ने विद्यालय परिसर में कुछ अन्य लोगों के साथ आकर संबंधित अध्यापक से इसकी पूछताछ और शिकायत की. इस बीच किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में स्कूली बच्चे साफ तौर पर शिक्षक रामचंद्र से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही अभिभावकों का भी आक्रोश खूब देखने को मिल रहा है. हालांकि ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

जांच के आदेश :वीडियो वायरल होने के बाद जनपद में यह चर्चा का विषय बना हुआ है और इसको संज्ञान में लेकर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने एक जांच कमेटी गठित कर मामले के जांच के आदेश दिए हैं. उनका कहना है कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल खत्म होने पर भी वाहन से नहीं उतरा ग्राहक, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें : VIDEO: बिना दूल्हों के सैकड़ों दुल्हनों ने खुद को डाली वरमाला, मंडप में अकेले बैठीं, नकली दूल्हा पकड़ा गया, बोला-लालच देकर वर बनाया

Last Updated : Feb 13, 2024, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details