मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चल समारोह से पहले हादसा, हाई टेंशन तार की चपेट में आया ट्राला, तीन की मौत

सिवनी में ट्राला हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

SEONI ROAD ACCIDENT
सिवनी में तीन की मौत (ETV Bharat)

सिवनी:मध्य प्रदेश के सिवनी में चल समारोह की तैयारी के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया. जहां बिजली के करंट की चपेट में ट्राला आ गया, हादसे में आठ लोग झुलस गए. जिनमें से तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और जांच शुरु की. घटना पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने दुख जताया है.

चल समारोह शुरू होने के पहले हुआ हादसा
सिवनी जिले की धूम में विराजित माता महाकाली का विशाल दशहरा मध्य प्रदेश में अपनी एक अलग पहचान रखता है. जिसका चल समारोह शरद पूर्णिमा के दिन प्रतिवर्ष आयोजित होता है. इसी क्रम में गुरुवार को शरद पूर्णिमा के दिन माता रानी का विसर्जन चल समारोह शुरू होने के पहले एक बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि माता महाकाली को ट्राले में रखकर मंच स्थल तक लाया जा रहा था. इसी दौरान वह रास्ते में हाई टेंशन बिजली की तार की चपेट में आ गया. जिससे करंट फैल जाने की वजह से आठ लोग झुलस गए. जिन्हें तत्काल स्थानीय लोगों के द्वारा शासकीय सिविल अस्पताल लखनादौन पहुंचाया गया. जहां तीन की मौत हो गई.

मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला
मृतकों में नीलेश कुशवाहा, रवि विश्वकर्मा और मुकेश यादव शामिल हैं. घटना की जानकारी प्राप्त होते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और जांच में जुट गया. वहीं जानकारी पाते ही पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मेहता शासकीय सिविल अस्पताल लखनादौन पहुंचे और घायलों तथा मृत्यु के बारे में जानकारी ली.

Also Read:

आगर मालवा में दर्दनाक हादसा, 100 मीटर तक ट्रक ने कार को घसीटा, 2 की मौत

छतरपुर में भीषण सड़क हादसा, कार ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, 3 की मौत और 5 घायल

मुख्यमंत्री सीएम यादव ने जताया दुख
सिवनी जिले के धूम में हुई घटना पर सीएम मोहन यादव ने ट्वीट किया है. सीएम ने 'X' पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''सिवनी जिले की लखनादौन तहसील में ट्रैक्टर ट्रॉली के हाई टेंशन लाइन के चपेट में आने से 3 लोगों की करंट लगने से असामयिक मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. शोकाकुल परिवारों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने के आदेश दिये हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details