उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तकनीकी खराबी होने पर अचानक रोकी गई सीमांचल एक्सप्रेस, ढाई घंटे तक परेशान रहे यात्री - Seemanchal Express

मिर्जापुर के जिगना रेलवे स्टेशन पर अचानक सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में तकनीकी खराबी आने के कारण रोक दी गई. जिसकी वजह से ट्रेन दो घंटे तक रुकी रही और यात्री परेशान हुए.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 10, 2024, 8:04 PM IST

जिगना रेलवे स्टेशन
जिगना रेलवे स्टेशन (Etv Bharat)

जिगना रेलवे स्टेशन पर सीमांचल एक्सप्रेस हुई खराब. (Video Credit; ETV Bharat)

मिर्जापुर: सीमांचल एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्रियों में उस समय अफरातफरी मच गई. जब ट्रेन को मिर्जापुर के जिगना रेलवे स्टेशन पर अचानक रोक दी गई. ट्रेन रोकने के बाद स्लीपर एस 3 कोच में रेलवे के कर्मचारी पहुंच कर यात्रियों को उतार कर दूसरे कोच में बैठने लगे. बताया जा रहा है जोगबनी से आनंद विहार टर्मिनल जा रहे सीमांचल एक्सप्रेस 12487 अप पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से चलने के बाद डगमगपुर पहुंचने पर ट्रेन के स्लीपर S3 बोगी में खराबी आने के कारण रेलवे कंट्रोल को लोको पायलट ने सूचना दिया.

सुबह 10:50 पर जिगना रेलवे स्टेशन के लूप लाइन पर ट्रेन को रोककर ट्रेन के 15वीं कोच स्लीपर S3 को स्टेशन मास्टर विनोद कुमार और रेलवे कर्मचारियों ने कोच को अलग कर दिया गया है. S3 स्लीपर के सभी यात्रियों को दूसरे कोच में बैठाकर 1:30 बजे ट्रेन को प्रयागराज के लिए रवाना किया. इस दौरान S3 के यात्रियों में अफरातफरी का माहौल था. जिगना स्टेशन पर 2 घंटा 40 मिनट ट्रेन को रोक गया, जिससे यात्री परेशान रहे.

प्रयागराज मंडल रेलवे पीआरओ अमित सिंह ने फोन पर बताया कि जोगबनी से आनंद विहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से आगे चलने के बाद डगमगपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंचने पर एक कोच में तकनीकी खराबी आ गई थी. जिसे जिगना रेलवे स्टेशन पर रोक कर कोच को अलग कर दिया गया है. यात्रियों को दूसरे कोच में बैठाकर प्रयागराज तक लाया गया. प्रयागराज में दूसरा कोच लगाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है.


इसे भी पढ़ें-शादी न होने से परेशान शख्स जान देने पहुंचा, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन, जीआरपी ने पहुंचाया अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details