बिहार

bihar

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को मिली Z श्रेणी की सिक्योरिटी, इस कारण से बढ़ाई गई सुरक्षा

चिराग पासवान को जेड कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है. पहले उन्हें एसएसबी कमांडो सुरक्षा दे रहे थे, अब सीआरपीएफ सुरक्षा देगी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Chirag Paswan Security
चिराग पासवान को Z श्रेणी की सुरक्षा (ETV Bharat)

पटना:लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनको अब Z कैटेगरी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है.

चिराग पासवान को Z श्रेणी की सुरक्षा :केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा Z श्रेणी की कर दी है. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत में बताया कि गृह मंत्रालय ने उनको Z श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है. फिलहाल चिराग पासवान अभी विभागीय काम से फ्रांस गए हुए हैं.

गृह मंत्रालय ने बढ़ाई चिराग पासवान की सुरक्षा (ETV Bharat)

"चिराग पासवान को बिहार में पहले से ही Z श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. लोकसभा चुनाव से पहले चिराग पासवान कि एनडीए में वापसी हुई थी. उसके बाद ही बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने चिराग पासवान को Z श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करवा दी थी."-राजू तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष, लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (ETV Bharat)

ऐसी मिलेगी सुरक्षा?: जेड कैटेगरी की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षाकर्मी होते हैं. 10 सुरक्षा कर्मी हथियार के साथ VIP व्यक्ति के घर पर होते हैं. 6 कमांडो व्यक्ति के साथ चलते हैं. 3 ट्रेंड ड्राइवर हमेशा साथ मौजूद रहते हैं. आई स्कॉर्ट के 12 कमांडो 3 शिफ्ट में और वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो भी मौजूद रहते हैं.

इस कारण से बढ़ाई गई चिराग की सुरक्षा: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान फ्रांस के डिजॉन शहर में आयोजित 45वें विश्व वाइन एवं सम्मेलन में भारत के प्रतिनिधित्व के तौर पर शामिल होने के लिए गए हैं. चिराग पासवान की सुरक्षा रामविलास पासवान की मूर्ति तोड़े जाने के बाद बढ़ा दी गई है. दरअसल शनिवार को रात में कुछ अज्ञात लोगों ने रामविलास पासवान की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया था. पार्टी के नेताओं ने नीमचक बथानी में मामला दर्ज कराया था.

ये भी पढ़ें

चिराग पासवान को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, IB की रिपोर्ट पर केंद्रीय गृह मंत्रालय का फैसला

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details