दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिवाली के मद्देनजर बाजारों में चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्यवस्था, डीसीपी कर रहे दौरा

-वेस्ट दिल्ली के बाजारों की सुरक्षा सख्त -पुलिस के उच्च अधिकारी कर रहे हैं दौरा -बाजारों में सीसीटीवी कैमरें और मेटल डिडेक्टर लगाए गएं

त्योहारों के मौसम में बाजार की सुरक्षा चाक चौबंद
त्योहारों के मौसम में बाजार की सुरक्षा चाक चौबंद (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली: त्योहारों के मौसम में दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है. वेस्ट दिल्ली के अलग-अलग बाजारों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गया है. सुरक्षा का जायजा खुद डीसीपी बाजार में जा जाकर कर रहे हैं. अधिकारियों को जहां और सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है उसका निर्देश भी दे रहे हैं. पिछले दिनों प्रशांत विहार इलाके में हुए ब्लास्ट के बाद राजधानी हाई अलर्ट पर है.

वेस्ट दिल्ली के प्रमुख बाजारों में सुरक्षा इंतजामों का जायजा खुद जिले के डीसीपी ले रहे हैं. डीसीपी विचित्र वीर ने वेस्ट दिल्ली की सबसे प्रमुख बाजार तिलक नगर मार्केट के साथ-साथ राजौरी गार्डन और अन्य मार्केट का दौरा किया. उन्होंने बताया की मार्केट के एंट्री पॉइंट और एग्जिट प्वाइंट पर बैरिकेड लगाकर मेटल डिटेक्टर वाले गेट लगाए गए हैं. साथ ही मार्केट के अलग-अलग जगह पर मचान भी लगाया गया है. इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. सादी वर्दी में भी पुलिस टीम सुरक्षा इंतजामों में लगी है.

त्योहारों के मौसम में बाजार की सुरक्षा चाक चौबंद, डीसीपी कर रहे है दौरा (Etv Bharat)

उन्होंने कहा कि यह तो दिल्ली पुलिस त्योहारों के मौसम में हमेशा ड्यूटी को लेकर मुस्तैदी दिखती है, लेकिन पिछले दिनों हुए ब्लास्ट के बाद पुलिस और भी तत्परता से बाजारों में सुरक्षा इंतजाम कर रही है. साथ ही मार्केट एसोसिएशन और मार्केट आने-जाने वाले लोगों से भी अपील करती है कि वह भी इस सुरक्षा इंतजामों में पुलिस की मदद करें और सहयोग करें.

बता दें कि बाजार में किसी भी अप्रिय और आपराधिक घटना को रोकने और खरीदारी के लिए भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए बाजारों के एंट्री पॉइंट पर बैरिकेड लगाकर मेटल डिटेक्टर गेट लगाया गया है. साथ ही पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई है. बाजार में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यह भी पढ़ें-

दीपावली को लेकर एनडीएमसी ने इन इलाकों में शुरू किया विशेष सफाई अभियान

लावारिस बैग की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने खान मार्केट में किया मॉक ड्रिल, कहा- हम हाई अलर्ट पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details