राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सरकारी नौकरी के लिए एक-एक लाख रुपए लेकर बांटे फर्जी खेल प्रमाण पत्र, ताइक्वांडो संघ का सचिव गिरफ्तार

राजस्थान ताइक्वांडो संघ के सचिव को पैसे लेकर फर्जी खेल प्रमाण पत्र बांटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Secretary of Taekwondo Association arrested
ताइक्वांडो संघ का सचिव गिरफ्तार (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: राजस्थान की भर्ती परीक्षाओं में फर्जी डिग्री से नौकरी हथियाने के साथ ही खेल कोटे से सरकारी नौकरी के लिए फर्जी खेल प्रमाण पत्र जारी करने का मामला सामने आया है. फर्जी खेल प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में एसओजी ने राजस्थान ताइक्वांडो संघ के सचिव दिनेश जगरवाल को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पहले दो सरकारी अध्यापक सहित चार आरोपियों को एसओजी गिरफ्तार कर चुकी है. अब दिनेश जगरवाल से एसओजी के अधिकारी गहनता से पूछताछ में जुटे हैं.

एसओजी के डीआईजी परिस देशमुख के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है. एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि ताइक्वांडो के फर्जी खेल प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में राजस्थान ताइक्वांडो संघ के सचिव दिनेश जागरवाल को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि फर्जी खेल प्रमाण पत्र जारी करने के संबंध में एसओजी थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी की गई है. एडीजी वीके सिंह ने बताया कि दिनेश जगरवाल श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ का निवासी है. वह सीकर जिले के नासनवा गांव की राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में अध्यापक है.

पढ़ें:विकलांगता का फर्जी प्रमाण पत्र मामला: कोर्ट की दो टूक- दोषी है तो FIR दर्ज करें, अधिकारियों के खिलाफ भी लिया जाए एक्शन

फर्जी प्रमाण पत्र से कई अभ्यर्थी लगे सरकारी नौकरी: एसओजी की पड़ताल में सामने आया है कि जिन अभ्यर्थियों ने कभी ताइक्वांडो नहीं खेला. उनसे एक-एक लाख रुपए लेकर दिनेश ने उन्हें ताइक्वांडो खिलाड़ी बता दिया और रिकॉर्ड में हेराफेरी कर फर्जी खेल प्रमाण पत्र जारी कर दिए. जिसके आधार पर फर्जी अभ्यर्थियों ने सरकारी नौकरी हासिल कर ली. उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले बिमलेंदु कुमार झा, कमल सिंह, हितेश भादू और मनोज कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है. हितेश भादू और मनोज कुमार सरकारी अध्यापक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details