उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, आठ जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी - Uttarakhand Schools closed

उत्तराखंड में बीते दो दिनों से आसमान से बरस रही आफत कम होने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग ने एक बार फिर से 6-7 जुलाई को प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. जिसको देखते हुए गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी किे गए है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 5, 2024, 10:45 PM IST

uttarakhand
उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, (ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. 6-7 जुलाई को मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बारिश के अलर्ट को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं. इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखने के आदेश दिये गये हैं. गढ़वाल मंडल की बात की जाए तो यहां रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले में कल 6 जुलाई को स्कूलों को बंद करने के आदेश आए है.

उत्तराखंड में बीते तीन दिनों से बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है. बारिश के कारण पहाड़ी जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है. पहाड़ों में बारिश के कारण कई जगह तो आपदा जैसे हालत बन गए है. वहीं अगले दो दिन भी लोगों को बारिश से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे है. इसीलिए गढ़वाल और कुमाऊं के कई जिलों में जिलाधिकारियों ने स्कूलों और आगनबाड़ी केंद्रों की छुट्टी के आदेश दिए है.

गढ़वाल में जहां रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले में कल स्कूल बंद करने के आदेश दिए है तो वहीं कुमाऊं मंडल में बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले में स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए है. इसके अलावा देहरादून जिलाधिकारी ने मॉनसून सीजन में भारी बारिश को देखते हुए आपदा और राहत कार्यों से संबंधित सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी है.

बता दें कि मौसम विभाग ने गढ़वाल और कुमाऊं के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर रखा है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के अधिकांश हिस्से में 6 और 7 जुलाई को भारी बारिश होने का आशंका है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए पुलिस-प्रशासन और आपदा विभाग भी अलर्ट है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details