झारखंड

jharkhand

गढ़वा में सेप्टिक टैंक से गैस रिसावः चार छात्राएं हुईं बेहोश, मेडिकल टीम पहुंची स्कूल - Gas Leakage In Garhwa

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 5, 2024, 7:08 PM IST

Gas leakage from septic tank in Garhwa. गढ़वा में गैस रिसाव की वजह से सरकारी स्कूल की चार छात्राओं की हालत बिगड़ गई. मामले की सूचना पर चिकित्सकों की टीम स्कूल पहुंची और छात्राओं का इलाज किया.

Gas Leakage In Garhwa
गढ़वा में गैस रिसाव के बाद स्कूल के बाहर जुटी लोगों की भीड़. (फोटो-ईटीवी भारत)

गढ़वाःजिले के श्रीबंशीधर नगर में सेप्टिक टैंक से गैस लीक होने के कारण स्कूल की चार छात्राएं बेहोश हो गई हैं. घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई. स्कूल के शिक्षकों ने फौरन घटना की सूचना प्रशासन को दी. जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल पहुंची और स्कूल में ही छात्राओं का इलाज किया गया. चिकित्सक के अनुसार चारों छात्राएं खतरे से बाहर हैं.

सेप्टिक टैंक में गैस रिसाव के कारण हादसा

बताते चलें कि गढ़वा के श्री बंशीधर नगर के अपग्रेडेड मिडिल स्कूल कोलझिकी के ठीक बगल में इम्तियाज अंसारी नामक व्यक्ति का घर है. शुक्रवार की दोपहर बाद इम्तियाज के घर में बने सेप्टिक टैंक से अचानक गैस का रिसाव होने लगा. जिसकी चपेट में स्कूल की चार छात्राएं आ गईं और देखते ही देखते चारों छात्राएं बेहोश हो गईं.

घटना के बाद स्कूल के शिक्षकों ने प्रशासन को दी सूचना

छात्राओं के बेहोश होने के बाद स्कूल के शिक्षकों के हाथ-पैर फूल गए. शिक्षकों ने तुरंत जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी. वहीं घटना के बाद स्कूल के बाहर ग्रामीणों की भी भीड़ जुट गई.

एसडीएम के निर्देश पर स्कूल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद बंशीधर नगर के एसडीएम प्रभाकर मिर्धा के निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी हंस हेंब्रम और थाना प्रभारी आदित्य कुमार नायक के नेतृत्व में चिकित्सकों की एक टीम स्कूल पहुंच गई. स्कूल में ही छात्राओं का इलाज किया गया. साथ ही अन्य छात्राओं की भी स्वास्थ्य जांच की गई.

छात्राओं को स्कूल में ही चढ़ाया गया स्लाईन

श्री बंशीधर नगर में तैनात डीएस डॉक्टर सुचित्रा कुमारी के नेतृत्व में मेडिकल टीम स्कूल में पहुंची थी. स्कूल में ही छात्राओं को स्लाईन चढ़ाया गया और दवा दी गई. जिसके बाद छात्राओं के हालात में सुधार हुआ.

कार्यपालक दंडाधिकारी ने स्कूल पहुंचकर की जांच

वहीं मामले में कार्यपालक दंडाधिकारी हंस हेंब्रम ने स्कूल पहुंचकर जांच की. मामले को लेकर छात्राओं और शिक्षकों से पूछताछ की गई. उन्होंने बताया कि रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Palamu News: फाइलेरिया की दवा खाने के बाद पलामू में आधा दर्जन छात्राएं हुईं बीमार, बेहोशी और चक्कर के लक्षण

Latehar News: विद्यालय की छत का प्लास्टर भरभरा कर गिरा, तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल

बीएसएल प्लांट में गैस रिसाव से प्रभावित मजदूरों से मिलने अस्पताल पहुंचे पूर्व सांसद ददई दुबे और विधायक बिरंची, मजदूरों का जाना हाल - Gas Leakage In BSL Plant

ABOUT THE AUTHOR

...view details