उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एससी वोटर को साधने की कोशिश, चोपता में भाजपा का अनुसूचित जाति सम्मेलन, 150 से ज्यादा लोगों ने ली सदस्यता

केदारनाथ उपचुनाव से पहले एससी वोटर को साधने की कोशिशें तेज, अनुसूचित जाति के लोगों तक पहुंच रही भाजपा

KEDARNATH BY POLL
चोपता में भाजपा का अनुसूचित जाति सम्मेलन (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ उपचुनाव के मतदान से पहले भाजपा एक्शन में है. इसका असर भाजपा की चुनाव तैयारियों में भी दिख रहा है. केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में 16 से 18 प्रतिशत अनुसूचित जाति का वोट है. जिसको अपने पक्ष में करने के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर ली है. इसी को साधने के लिए भाजपा सतेराखल मंडल के अंतर्गत चोपता में अनुसूचित जाति सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति से विभिन्न राजकीय सेवा, भारतीय सेना, व क्षेत्र के वर्तमान जनप्रतिनिधियों व पूर्व जनप्रतिनिधियों तथा क्षेत्र प्रभावशाली वरिष्ठ लोगों व अन्य पार्टियों से जुड़े लभगभ 150 से ज्यादा लोगों को भाजपा में शामिल करवाया गया है.

इस मौके पर रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने आज अनुसूचित समाज के लोग बड़ी संख्या में भाजपा से जुड़ रहे हैं. भाजपा सरकार में बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा रही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी छः माह से केदारनाथ विधानसभा के पालक के रूप में कार्य कर रहे हैं. इन छः महीनों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छः सौ करोड़ की विकास योजनाओं की क्षेत्र के लिए सौगात दी. जिसका लाभ क्षेत्र वासियों को मिलेगा.

चोपता में भाजपा का अनुसूचित जाति सम्मेलन (ETV BHARAT)

उन्होंने कहा अनुसूचित जाति के लोग इस चुनाव में भाजपा से जुड़कर क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगे. कार्यक्रम में उपस्थित घनसाली विधायक शक्तिलाल शाह ने कहा भाजपा सरकार में ही अनुसूचित जाति समाज का विकास हो सकता है. उन्होंने कहा कांग्रेस से 70 सालों तक इस समाज के लोगों को सिर्फ अपने वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा दलित समाज को पद प्रतिष्ठा, मान सम्मान सब भाजपा सरकार में मिला है.

पढे़ं-केदारनाथ उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरू, भाजपा-कांग्रेस में टिकट दावेदारों की बढ़ी बेचैनी, फाइनल राउंड में बातचीत

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details