बिहार

bihar

'जेल की सलाखों के भीतर सत्तू पीने की विरासत तेजस्वी को मिली', RJD ने दी अमित शाह को भी पीने की सलाह - Sattu politics in bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 22, 2024, 2:35 PM IST

Sattu Politics In Bihar: एक तरफ जहां बिहार के लोग गर्मी से राहत पाने के लिए सत्तू का सेवन कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ इसी सत्तू ने सूबे का सियासी पारा हाई कर दिया है. बिहार की राजनीति में दूल्हा, कुआं, मछली और मटन के बाद अब सत्तू पॉलिटिक्स शुरू हो गई है.

सत्तू पर सियासत
सत्तू पर सियासत

बिहार में सत्तू पर सियासत

पटना:बिहार में सत्तू की खूब डिमांडहै, खास तौर पर गर्मियों में सत्तू पीना सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. लेकिन लोकसभा चुनाव में सत्तू राजनीति का मुद्दा बन गया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा गृह मंत्री अमित शाह को सत्तू पीने की सलाह देने के बाद बिहार में सत्तू पर सियासत छिड़ गई है. सत्ता पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे को सेहत का ख्याल रखने के लिए सत्तू पीने की सलाह दे रहे हैं.

जदयू ने तेजस्वी यादव को दी नसीहत:जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्तू का अनुभव तो तेजस्वी के लिए स्वाभाविक है. उन्होंने एक वाक्या याद दिलाते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव जब होटवार जेल में थे तो सत्तू पीते थे. अभी फिलहाल हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल सत्तू का आनंद उठा रहे हैं. जेल की सलाखों के भीतर सत्तू पीना और उसका अनुभव करने की विरासत तेजस्वी यादव को मिली है.

'तेजस्वी यादव को भी सत्तू पीना पड़ेगा': जेडीयू नेता नीरज ने कहा कि अब तेजस्वी यादव की बारी है. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी और सीबीआई उनके खिलाफ जांच कर रही है. संभावना है कि जल्द ही लालू यादव के जैसे उनके लाल को भी जेल का सत्तू पीना पड़ेगा, इसलिए उन्हें इस बात के लिए तैयार रहना चाहिए. नीरज कुमार ने कहा कि सत्तू, गरीब किसान तैयार करते हैं, जो देश-दुनिया में प्रसिद्ध है, इसलिए तेजस्वी यादव से अनुरोध करेंगे कि सत्तू पीएं.

"तेजस्वी यादव के खिलाफ भी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की जांच चल रही है और उन्हें भी सत्तू की जरूरत पड़ सकती है. नौकरी के नाम पर किसान और गरीबों की जमीन को आपने लिखवाने का काम किया. जहां आपके पिता गए, वहां आपको भी जाने का मौका मिल सकता है. जेल में सत्तू पीजीएगा तो आपको अपच हो जाएगा. किसानों और गरीबों की आत्मा को शांति मिलेगी कि जिसने हमारी जमीन लिखवाई वह जेल में सत्तू पी रहा है."- नीरज कुमार, जदयू प्रवक्ता

'तेजस्वी यादव को शाह की चिंता': वहीं इसको लेकर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सेहत की चिंता है, इसलिए उन्होंने शाह को सत्तू पीने की सलाह दी है. राजद प्रवक्ता ने कहा कि "दरअसल सत्तू पेट को ठंडा रखता है, और बिहार में गर्मी बहुत ज्यादा है ऐसे में अगर अमित शाह दौड़ भाग करेंगे तो बीमार पड़ सकते हैं. इसलिए सेहत ठीक रखने के लिए सत्तू पीएं."

तेजस्वी यादन ने दी थी शाह को सत्तू पीने की सलाह:बता दें कि झारखंड में हुए रैली से लौटते ही तेजस्वी यादव भाजपा और अमित शाह पर टूट पड़े थे. उन्होंने कहा था कि रैली में इतनी भीड़ी थी, कि मैदान छोटा पड़ गया. फिर तेजस्वी यादव ने अमित शाह के कटिहार दौरे पर तंज कसते हुए कहा था कि"अमित शाह जी बिहार आएं तो सत्तू पिएं. सत्तू पीने से शरीर ठंडा और दिमाग शांत रहता है और ठंडे दिमाग से बिहार के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं."

ये भी पढ़ें:

सीमांचल में भाजपा की रणनीति : कटिहार की सभा में अमित शाह ने ना तो CAA का जिक्र किया ना ही बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा उठाया - lok sabha election 2024

'इतना ज्यादा बाल-बच्चे' पर तेजस्वी यादव ने सामने रख दी नेताओं के भाई-बहनों की लिस्ट, PM मोदी से लेकर CM नीतीश का भी जिक्र - Itna Zyaada Baal Baccha

ABOUT THE AUTHOR

...view details