छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पीएम आवास का घर बनाने महिला सरपंच और उपसरपंच पर पैसा मांगने का आरोप

प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार ने सख्त निर्देश दिए है.

CORRUPTION IN DHAMTARI PM HOUSING
धमतरी पीएम आवास में भ्रष्टाचार का आरोप (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

धमतरी: प्रधानमंत्री आवास में भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार ने सख्त निर्देश दिए है. उसके बावजूद कई अधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधि अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे. भोलेभाले लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने पैसों की मांग का मामला धमतरी जिले में आया है.

पीएम आवास के लिए पैसे मांगने का आरोप: प्रधानमंत्री आवास योजना में पैसा लेने का आरोप लेकर कमार परिवार जिला पंचायत पहुंचा. पति पत्नी ने सरपंच और उप सरपंच पर पैसा मांगने का आरोप लगाया. मगरलोड इलाके के कोरगांव के रूपलाल कमार ने बताया कि वह मजदूरी करके घर चलाता है. आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. पिछले 25-30 वर्षों से झोपड़ी में रहता था.

धमतरी में पीएम आवास की राशि के लिए भटक रहा परिवार (ETV Bharat Chhattisgarh)

सरपंच उपसरपंच पर 10 हजार मांगने का आरोप: पीड़ित रूप लाल ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का लाभ मिलने की सूची में उसका नाम आया. पहली किश्त मिल गई है. लेकिन दूसरी किश्त आने से पहले सरपंच और उपसरपंच पैसों की डिमांड कर रहे हैं. 10 हजार रुपये मांगे थे जिस पर किसी तरह जुगाड़ कर 5 हजार रुपये उन्हें दिया गया. लेकिन दोनों और रुपये देने की मांग कर रहे हैं.

रूपलाल की पत्नी संतोषी कमार ने बताया कि सरपंच और उपसरपंच आवास नहीं बनने दे रहे हैं. पहली किश्त का पैसा आ गया है. लेकिन दूसरी किश्त की राशि के लिए नाम काट दिया गया है. जिससे हम परेशान है.

पीएम आवास में शिकायत पर जांच का भरोसा:इस मामले पर जिला पंचायत सीईओ रोमा श्रीवास्तव ने कहा कि विकासखंड मगरलोड के कोरगांव से एक कमार परिवार ने पैसों को लेकर सरपंच की शिकायत की है. जांच करवाई जा रही है. जांच के बाद आगे पता चलेगा.

पीएम आवास स्वीकृत तो हुआ लेकिन घर नहीं बना, 80 साल की बुजुर्ग मां को गोद में लेकर भटक रहा बेटा
दशहरा पर छत्तीसगढ़ में दिवाली गिफ्ट, हजारों लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर का तोहफा
सवालों के घेरे में आवास मित्र, दिव्यांग से आवास योजना का पैसे हड़पने के आरोप
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details