हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 2, 2024, 3:08 PM IST

ETV Bharat / state

'BJP के षड्यंत्र का जनता देगी जवाब, लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में होगी कांग्रेस की जीत' - Lok Sabha Elections 2024

संजय अवस्थी ने हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार संभाला. उन्होंने कहा मेरा प्रयास सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल बिठाने का रहेगा. वहीं, उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने आने वाले लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव पर जनता भाजपा का षड्यंत्र का जवाब देगी.

संजय अवस्थी
संजय अवस्थी

शिमला:हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने कार्यभार संभाल लिया है. इस मौके पर संजय ने कांग्रेस पार्टी की मजबूती को लेकर अपने इरादे जाहिर किए. उन्होंने कहा, मैं सरकार का भी हिस्सा हूं, ऐसे में मेरा प्रयास सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल बिठाने का रहेगा. कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं, हर कार्यकर्ता की समस्या का समाधान किया जाएगा.

संजय अवस्थी, "कांग्रेस ने एक छोटे कार्यकर्ता को बहुत बड़े पद पर बिठाकर सम्मानित किया है. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस हाईकमान का आभार प्रकट किया. आने वाले समय में भी मंत्री प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बैठेंगे. ताकि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले कार्यकर्ता उनके सामने अपनी समस्याओं को रख सकें. मेरा खुद भी प्रयास रहेगा कि हर कार्यकर्ता को पार्टी में पूरा मान सम्मान मिले".

चुनाव जीतना हमारा प्राथमिकता:हिमाचल में 1 जून को आखिरी चरण में चार लोकसभा सीटों और 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. संजय अवस्थी ने कहा, लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव जीतना उनकी प्राथमिकता में शामिल है. हर कार्यकर्ता की एकजुट कर आने वाले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत को सुनिश्चित किया जाएगा. कांग्रेस का 15 महीने का कार्यकाल चुनौतीपूर्ण रहा है. कांग्रेस सरकार को सत्ता संभालते ही विरासत के रूप में हजारों करोड़ का कर्ज मिला है. इसके बाद वर्तमान सरकार के समय में सदी की भीषण आपदा का भी सामना करना पड़ा.

भाजपा ने की सरकार गिराने की साजिश: संजय अवस्थी ने कहा, इसी तरह से विधानसभा के बजट सत्र में लोकतंत्र पर प्रहार हुआ हैं. भाजपा के नेताओं ने सरकार को अस्थिर करने का असफल प्रयास किया. सरकार को इस तरह की कई विपरीत परिस्थितियों से जूझना पड़ा है, लेकिन हम रुके नहीं है. सरकार चुनौतियों को स्वीकार कर आगे बढ़ी हैं. भाजपा ने जो षड्यंत्र रचे हैं, इसका जवाब प्रदेश की जनता आने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में देगी. इस दौरान अवस्थी ने शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप के पांच साल के कार्यकाल को भी निराशाजनक बताया.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस की शिमला संसदीय क्षेत्र की बैठक खत्म, 6 अप्रैल को प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details