बिहार

bihar

समस्तीपुर में बड़ी जीत की ओर शांभवी चौधरी, सन्नी हजारी से करीब एक लाख वोटों से आगे - Shambhavi Choudhary won

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 4, 2024, 12:43 PM IST

Updated : Jun 5, 2024, 6:37 AM IST

Samastipur Lok Sabha Seat: समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा (रामविलास) की प्रत्याशी शांभवी चौधरी चुनाव जीत गईं हैं. उन्होंने कांग्रेस कैंडिडेट सन्नी हजारी को एक लाख 85 हजार वोटों से शिकस्त दी है. इसके साथ ही वह देश की सबसे कम उम्र की सांसद बन गईं हैं. वह मात्र 25 साल की हैं.

शांभवी चौधरी
शांभवी चौधरी (ETV Bharat)

पटना: बिहार के लोकसभा सीट के सभी 40 सीटों के नतीजे आ गए हैं. समस्तीपुर लोकसभा सीट पर एलजेपीआर की प्रत्याशी शांभवी चौधरी बड़े अंतर से चुनाव जीत गईं हैं. बिहार की हॉट सीटों में माने जाने वाली इस लोकसभा की सीटों के परिणाम पर पूरे देश के राजनीतिक पंडितो की नजरें टिकी हुई थीं. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र को एनडीए का गढ़ माना जाता रहा है, लेकिन समय-समय पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार टक्कर देते रहे हैं.

समस्तीपुर में शांभवी जीतीं:समस्तीपुर लोकसभा सीट पर जदयू मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी को चिराग पासवान की पार्टी से टिकट मिला था. उनके सामने नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी कांग्रेस के उम्मीदवार थे. इस संसदीय क्षेत्र में बिहार की दो बड़ी राजनीतिक हस्ती की साख दांव पर लगी थी.

बिहार की सभी 40 सीटों पर कांटे की टक्करःबता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर कड़ा मुकाबला दिख रहा है. ताजा रुझानों के मुताबिक NDA 32 सीट पर बढ़त बनाए हुए है जबकि महागठबंधन 8 सीटों पर आगे चल रहा है. इस चुनाव में कई केंद्रीय मंत्रियों की भी प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है. समस्तीपुर से बिहार सरकार के मंत्री और जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता अशोक चौधरी की पुत्री शांभवी चौधरी लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास की उम्मीदवार है तो वही कांग्रेस के टिकट से सन्नी हजारी जो बिहार सरकार के मंत्री और जदयू नेता महेश्वर हजारी के पुत्र चुनाव मैदान में है.

Last Updated : Jun 5, 2024, 6:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details