मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सागर के भाग्योदय तीर्थ में मामूली विवाद में भिड़े दो पक्ष, गुत्थमगुत्थी के बाद मारपीट

सागर के प्रसिद्ध जैन तीर्थ भाग्योदय तीर्थ में जैन समुदाय के दो पक्षों में मारपीट हो गई. दोनों पक्षों का मेडिकल कराया गया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Bhagyodaya Tirtha Marpeet
सागर के भाग्योदय तीर्थ में मामूली विवाद में भिड़े दो पक्ष (ETV BHARAT)

सागर।भाग्योदय तीर्थ स्थल पर जैन समुदाय के दो पक्ष आमने-सामने हो गए. देखते ही देखते दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के साथ मारपीट शुरू कर दी. विवाद की शुरुआत जैन मुनि के आहारचार्य के दौरान उनके आहार को छू लेने को लेकर हुई. रविवार देर शाम दोनों पक्षों ने मोती नगर थाने पहुंचकर एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने दोनों पक्षों की एमएलसी कराकर जांच शुरू कर दी है.

भाग्योदय तीर्थ में आहारचर्या के दौरान विवाद

दरअसल, सागर स्थित जैन तीर्थ भाग्योदय तीर्थ में इन दोनों चातुर्मास कार्यक्रम चल रहा है. इस दौरान कई प्रकार के आयोजन किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में भाग्योदय तीर्थ में चल रहे विधान में आहार चर्या के दौरान रविवार को जैन समाज के दो पक्षों में विवाद हो गया. दोनों पक्षों से महिलाओं और पुरुषों ने एक-दूसरे से मारपीट की. पिटाई में घायल ब्रह्मचारी दीदी ने बताया "महाराज जी जब आने वाले थे. इसी दौरान महराज को दिए जाने वाले आहार में विशाल जैन ने हाथ लगा रखा था, जब उन्हें हाथ हटाने को बोला तो विवाद हो गया."

सागर मोतीनगर थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

पति को प्रेमिका के साथ रंगे हाथ पकड़ना चाहती थी पत्नी, दोनों ने मिलकर कर दी महिला की धुनाई

पिटाई से नाराज कर्मचारियों ने रोका निर्माण कार्य, इंदौर इच्छापुर हाईवे प्रोजेक्ट अधर में लटका

पुलिस ने दोनों पक्षों का मेडिकल कराया

इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. वहीं दूसरे पक्ष का कहना है "मोहित जैन के कारण विवाद शुरू हुआ. हम लोगों को बिना वजह बेरहमी से पीटा गया." वहीं, मोतीनगर थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत का कहना है "भाग्योदय तीर्थ में दो पक्षों में विवाद हुआ है. दोनों पक्षों ने शिकायत की है. दोनों पक्षों का मेडिकल टेस्ट कराया गया है. जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details