दिल्ली

delhi

दिल्ली में झमाझम बारिश के कारण यातायात प्रभावित, दिल्ली मेट्रो में बेकाबू हुई भीड़ - Rush in metro due to rain

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 28, 2024, 8:11 PM IST

Rush in metro due to rain: जिस तरीके से रेलवे के जनरल कोच में घूसने और बाहर निकलने के लिए मारामारी होती है. इसी तरीके का हाल दिल्ली मेट्रो में दिखाई दिया. बारिश के कारण दिल्ली की सड़कों पर जगह-जगह जलभराव के कारण यातायात प्रभावित रहा. इससे अचानक मेट्रो में इतनी भीड़ बढ़ गई कि यात्रियों को परेशानी होने लगी. दिल्ली के राजीव चौक (कनाट प्लेस) मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को मेट्रो में चढ़ने उतरने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार तड़के झमाझम बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया. इससे वाहनों की रफ्तार थम गई. जगह-जगह जाम लगने लगा. कुछ मिनट का सफर जाम के कारण घंटों में तब्दील हो गया. इस समस्या को देख लोग मेट्रो की तरफ रुख किए. इससे शुक्रवार को मेट्रो में अचानक भीड़ बढ़ गई. ज्यादातर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की खासी भीड़ रही. इंटरजेंच वाले स्टेशनों पर बहुत ज्यादा भीड़ रही. जिससे यात्रियों को परेशान होना पड़ा.

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ब्लू लाइन और येलो लाइन पर मेट्रो में इतनी भीड़ हो गई कि प्लेटफार्म से लेकर सीढ़ियों तक यात्री भरे रहे. मेट्रो के पहुंचने पर उसमें सवार यात्रियों को उतरने में परेशानी हुई. बहुत से यात्री मेट्रो से बाहर नहीं निकल सके. यात्रियों की भीड़ से वह मेट्रो में अंदर चले गए. मेट्रो कर्मचारियों, सीआईएसएफ जवानों और दिल्ली पुलिस को व्यवस्था संभालनी पड़ी. मेट्रो के पहुंचने पर पुलिस और कर्मचारियों ने कारिडोर बनाकर पहले यात्रियों को निकालने का काम किया. इसके बाद अन्य यात्री अंदर मेट्रो में प्रवेश कर सके.

यह भी पढ़ें-बरसात के बाद दिल्ली के सुल्तानपुरी मेन रोड पर भारी जलभराव, यातायात बुरी तरह प्रभावित

इस व्यवस्था से लोगों को मेट्रो में प्रवेश के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. इससे लोग समय से गंतव्य पर नहीं पहुंच सके. मेट्रो के अंदर भी यात्रियों की खचाखच भीड़ दिखाई दी.भीड़ ज्यादा होने के कारण राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के दरवाजे नहीं बंद हो पा रहे थे. सुबह लोगों के दफ्तर जाने और शाम को दफ्तर से घर जाने के समय मेट्रो में भीड़ के कारण लोगों को ये परेशानी हुई.

यह भी पढ़ें- हौज खास मेट्रो स्टेशन पर चलती ट्रेन के आगे कूदा युवक, गंभीर रूप से घायल, ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details