उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली में रामलीला मेले में बवाल, युवक की पीट-पीटकर हत्या, मामूली बहस के बाद आरोपी पक्ष ने बोला हमला

गांव में तनाव, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात, आरोपियों की तलाश.

बरेली में युवक की पीट-पीटकर हत्या.
बरेली में युवक की पीट-पीटकर हत्या. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

बरेली :शाही थाना क्षेत्र के जुनहाई गांव में शुक्रवार रात रामलीला मेले के दौरान बवाल हो गया. जिसमें एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद पुलिस ने तुरंत मेला बंद करा दिया और तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है.

बरेली में युवक की पीट-पीटकर हत्या. (बरेली में युवक की पीट-पीटकर हत्या.)

रामलीला मेले का उद्घाटन शुक्रवार शाम को हुआ था, जिसमें स्थानीय ग्रामीणों के साथ आसपास के गांवों से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे. बताते हैं कि मेला देखने के लिए कुडका गांव से आए कुछ युवक रामलीला कंपनी के कलाकारों के पास बैठ गए, जो कपड़े बदल रहे थे. मेला कमेटी ने इस पर आपत्ति जताई और युवकों से कहा कि वे पब्लिक के बीच जाकर बैठें. छोटी-सी बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई. माहौल गरमाते देख कुडका के युवक वहां से चले गए, लेकिन मामला यहीं खत्म नहीं हुआ. रात करीब दो बजे एक दर्जन हमलावर हथियारों के साथ लौटे और मारपीट शुरू कर दी.

हमलावरों ने न केवल लाठी-डंडों और रॉड से हमला किया, बल्कि फायरिंग भी की. इस हिंसक झड़प में रवि सिंह (25) के सिर पर रॉड से गंभीर प्रहार किया गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, सोनू, दीपक और गौरव नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अमित कुमार बालियान मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर फरार हो चुके थे. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्र ने भी घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. पुलिस ने अब तक कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. थानाध्यक्ष बालियान ने बताया कि मृतक के परिजनों से अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है, लेकिन घटना की जांच तेजी से जारी है. पुलिस का कहना है कि इस विवाद के पीछे पुरानी रंजिश की भी आशंका है, क्योंकि रामलीला कंपनी ने कुछ दिन पहले कुडका गांव में भी कार्यक्रम किया था, जिससे दोनों गांवों के बीच तनाव पहले से ही बना हुआ था.

यह भी पढ़ें : सरकारी सीलिंग जमीन पर कब्जा: FIR से 2 अभियुक्तों के नाम निकालने पर बुरी तरह फंसी पुलिस, अब होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details