दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: जामिया मिलिया इस्लामिया में दीपोत्सव कार्यक्रम में भिड़े दो गुटों के छात्र, खूब बरपा हंगामा

-जामिया में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान हंगामा -एक गुट ने दूसरे गुट पर लगाए आरोप -देर रात तक चलता रहा हंगामा

दीपोत्सव कार्यक्रम में भिड़े दो गुटों के छात्र
दीपोत्सव कार्यक्रम में भिड़े दो गुटों के छात्र (SOURCE: ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर मंगलवार शाम आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान हंगामा हो गया. यहां दीपोत्सव कार्यक्रम चल रहा था तभी छात्रों का एक गुट आया और इस कार्यक्रम के खिलाफ नारेबाजी करने लगा. मिली जानकारी के अनुसार जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 7 के अंदर मंगलवार शाम तकरीबन 7:30 बजे एबीवीपी के कुछ छात्र दीप जलाकर कार्यक्रम कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि तभी दूसरे समुदाय के किसी शख्स का पैर दिए पर लग गया, जिसके बाद कहा सुनी हो गई और दोनों पक्षो के लोग इकट्ठा हो गए और धक्का मुक्की भी हो गई. यह हंगामा 1 घंटे तक चला जिसके बाद मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने दोनों गुटों के छात्रों को शांत कराया. फिलहाल इस संबंध में पुलिस को कोई भी शिकायत नहीं दी गई है. यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर दिल्ली पुलिस की तैनाती कर दी गई है और मौके पर स्थिति सामान्य है.

दीपोत्सव कार्यक्रम में भिड़े दो गुटों के छात्र (SOURCE: ETV BHARAT)

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान हुए हंगामे के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इस दौरान हंगामा भी किया गया और नारेबाजी भी की गई. इस हंगामे को लेकर ABVP से जुड़े छात्रों का कहना है कि दीपावली पर्व को लेकर दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें रंगोली प्रतियोगिता रखी गई थी. सब कुछ अच्छा चल रहा था. दीप जलाए गए थे. तभी शाम 7:30 बजे के करीब कुछ स्टूडेंट आते हैं. जो मेवात स्टूडेंट विंग से ताल्लुक रखते हैं उनकी ओर से हंगामा किया जाता है और मारपीट की जाती है. हमारे कुछ लोग घायल हुए हैं जो अस्पताल गए हैं.

वहीं, इस पूरे हंगामा के मामले में पुलिस को अब तक कोई शिकायत या एमएलसी नहीं मिली है. वहीं करीब 1 घंटे तक चले हंगामे के बाद सुरक्षा कर्मियों ने मामले को शांत कराया. वहीं कैंपस के बाहर दिल्ली पुलिस की तैनाती कर दी गई है. ज्योतिर्गमय नाम से कार्यक्रम का आयोजन युवा JMI और राष्ट्रीय कला मंच के द्वारा मंगलवार को किया गया था. इसी कार्यक्रम में मंगलवार शाम करीब 7:30 बजे हंगामा हुआ.

ये भी पढ़ें-जामिया के प्रोफेसर के आविष्कार को भारत सरकार से मिला पेटेंट, पदार्थों की शुद्धता की जांच में मिलेगी सहायता

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details