राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर के फुलेरा से लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, नावां के साठ्या गैंग से है कनेक्शन, 25 लाख रुपए ठगे - Robber bride arrested

राजस्थान में शादी का झांसा देकर ठगने वाला गिरोह काम कर रहा है. ऐसे ही एक गिरोह का जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने फुलेरा से एक लुटेरी दुल्हन को भी पकड़ा है, जिसने शादी का झांसा देकर एक परिवार से लाखों रुपए ठग लिए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 5:44 PM IST

Robber bride arrested
जयपुर के फुलेरा से लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार (photo etv bharat kuchanan city)

कुचामनसिटी. शादी का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाली डीडवाना कुचामन जिले के नावां निवासी एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई जयपुर कमिश्नरेट की कोटखावदा थाना पुलिस ने की है. फिलहाल पुलिस आरोपी महिला से पूछताछ करने में जुटी है.

जयपुर आयुक्तालय के पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि आरोपी महिला फुला देवी (38) है. उसे कोटखावदा थाना पुलिस ने कोटखावदा निवासी पीड़ित के दो बेटों की शादी का झांसा देकर पच्चीस लाख रुपए ठगने के मामले में जयपुर के फुलेरा से गिरफ्तार किया है. उससे पूछताछ में सामने आया कि यह वारदात उसने और उसकी मौसेरी बहन जयपुर के रेनवाल निवासी सुनिता ने साठ्या गैंग के साथ मिलकर की. उसने यह राशि अलग-अलग बार में लेना कबूला है. पुलिस पूछताछ में और भी कई वारदातें खुलने की संभावना जताई जा रही है.

पढ़ें: लुटेरी दुल्हनों के गिरोह ने तीन दोस्तों को लगाया चूना, शादी के बाद माल समेट हुईं फरार, जानें पूरा मामला

कोटखावदा के थानाधिकारी अब्दुल वहीद ने बताया कि इस संबंध में 19 सितम्बर 2022 को पीड़ित ने मामला दर्ज करवाया था कि उसके बेटों की शादी का झांसा देकर साठ्या गैंग के सदस्य रेवत लुहारिया, रूकमादेवी, मैनादेवी, बबलू, रतन जाट, सुमन उर्फ फुलादेवी और सुनीता ने अलग-अलग बार में शादी की रस्म अदायगी और अलग-अलग बातों में झांसा देकर पच्चीस लाख रुपए की ठगी कर ली. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश में जुट गई. इसके चलते इस मामले मे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा अन्य आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details