उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में CM योगी के आवास के पास सड़क धंसी, ट्रक फंसा, निकालने के लिए मंगाई गई क्रेन

कुछ दिनों पहले ही सीएम ने अफसरों को सड़कें गड्ढा मुक्त करने के लिए दिए थे निर्देश.

लखनऊ में CM योगी के आवास के पास सड़क धंसी.
लखनऊ में CM योगी के आवास के पास सड़क धंसी. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखनऊ :दो दिन ही बीते हैं जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के अधिकारियों की एक मीटिंग में कहा था कि गड्ढामुक्ति पर विशेष ध्यान दिया जाए. खास तौर पर इस त्यौहारी सीजन में सड़क पूरी तरह से दुरुस्त होनी चाहिए. मुख्यमंत्री के इस आदेश के दो ही दिन बाद उनके 5 कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास से मात्र सवा किलोमीटर की दूरी पर हजरतगंज के प्रयाग नारायण रोड पर रविवार शाम सड़क धंस गई. जिसकी वजह से एक ट्रक का पहिया सड़क में फंस गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने यहां अवरुद्ध यातायात को सुचारु करने का प्रयास किया. ट्रक को निकालने के लिए क्रेन लगाई गई. दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग का कहना है कि इस मामले में जांच शुरू की गई है.

लखनऊ में CM योगी के आवास के पास सड़क धंसी. (Video Credit; ETV Bharat)

हजरतगंज में सड़क की स्थिति पर सवाल :हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीडब्ल्यूडी विभाग और नगर निगम को सड़कों की मरम्मत के सख्त निर्देश दिए थे. इसके बावजूद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सड़कों की हालत गंभीर है. ताजा मामला हजरतगंज एरिया का है, जहां प्रयाग नारायण पर धंसी सड़क पर एक ट्रक का पहिया गहरे गड्डे में फंस गया. पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रही है.

इस घटना ने सड़कों की खराब स्थिति को उजागर किया है, जिसे जल्द से जल्द सुधारने की आवश्यकता है. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सत्येंद्र देव ने बताया कि उन्होंने प्रकरण की शुरुआती जांच कराई है. इसमें पाया गया है कि यह सड़क लोक निर्माण विभाग नहीं बल्कि नगर निगम ने बनाई थी. दूसरी ओर सीएम के सख्त आदेश के बाद भी इस तरह की घटनाओं ने निर्माण एजेंसियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें : लखनऊ पुलिस की कस्टडी में मौत: लॉकअप में तड़पता रहा मोहित, VIDEO आया सामने, सपा नेता हिरासत में, BJP विधायक घर पहुंचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details