बिहार

bihar

'बीजेपी कार्यालय के बाहर दर्जनों गाड़ियां खड़ी, फिर भी चालान नहीं': RJD का ट्रैफिक पुलिस पर पक्षपात का आरोप - RJD video war

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

RJD LEADER VEHICLES FINED पटना के वीरचंद पटेल मार्ग पर गुरुवार 19 सितंबर को यातायात विभाग ने राजद कार्यालय के बाहर खड़ी राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं की गाड़ियों का चालान काटा था. तब राजद नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी और जदयू के नेता भी सड़कों पर गाड़ी खड़ी करते हैं. राजद ने कहा था कि उसका वीडियो जारी करेंगे. 21 सितंबर को राजद ने एक वीडियो जारी कर पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये. पढ़ें, विस्तार से.

RJD video.
राजद ने वीडियो जारी किया. (ETV Bharat)

पटना : राजधानी पटना में राजद कार्यालय के सामने उनकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की गाड़ी के चालान काटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. राजद ने चेतावनी दी थी कि जदयू और भाजपा कार्यालय के बाहर भी उनके नेताओं की गाड़ी खड़ी रहती है, जिसका वो वीडियो जारी कर बताएंगे. राजद की इस धमकी का मंत्री सुमित सिंह ने 20 सितंबर को कहा था कि राजद वीडियो जारी करे उसे कौन रोका है.

ट्रैफिक एसपी पर गंभीर आरोप :शनिवार 21 सितंबर को राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने एक वीडियो के अपना बयान जारी किया. राजद नेता ने जो वीडियो जारी किया है उसमें वीरचंद पटेल मार्ग पर भाजपा कार्यालय के बाहर गाड़ियां खड़ी दिख रही है. शक्ति सिंह यादव वीडियो में कह रहे हैं कि प्रशासन के लोग सत्ता के गुलाम हो गए हैं. यही कारण है कि आज वीर चंद पटेल पथ में बीजेपी कार्यालय के सामने दर्जनों गाड़ियां लगी हुई है, लेकिन ट्रैफिक एसपी वहां आकर चला नहीं काट रहे हैं.

शक्ति सिंह यादव, मुख्य प्रवक्ता, राजद. (ETV Bharat)

"अधिकारी जो हैं, वह सत्ता के गुलाम हो गए हैं. यह बात साफ दिखाई दे रहा है. बीजेपी का धरना कार्यक्रम चल रहा है और वहां पर भाजपा के नेताओं की गाड़ियां लगी हुई है. सड़क पूरी तरह से जाम है और अभी तक जिला प्रशासन को यह सब कुछ नहीं दिख रहा है."- शक्ति सिंह यादव, मुख्य प्रवक्ता, राजद

कार्रवाई सभी पर होनी चाहिए : शक्ति यादव ने कहा कि जब राजद कार्यालय में सदस्यता अभियान चल रहा था, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कार्यालय के अंदर थे उस समय पटना के ट्रैफिक एसपी ने आकर राजद के कई विधायकों की गाड़ियों का चालान काटा था. आज वह ट्रैफिक एसपी कहां हैं, उन्हें नहीं दिखता है कि वीरचंद पटेल पथ में बीजेपी के लोगों ने गाड़ी लगाकर अस्त-व्यस्त की स्थिति बना दी है. प्रशासन को इस बात पर गौर करना चाहिए जब कार्रवाई हो तो सभी के ऊपर होनी चाहिए.

सत्ता दल पर कार्रवाई नहीं : राजद प्रवक्ता ने कहा कि कोई दल सत्ता में है तो उसकी गाड़ी सड़क पर लगी रहेगी, सड़क जाम होते रहेगा लेकिन कार्रवाई नहीं होगी. हम लोग विपक्ष में हैं, हमारी पार्टी के नेताओं की गाड़ी किसी कारण सड़क पर लगा दी गयी है तो ट्रैफिक एसपी आकर चालान काटते हैं. यह कहीं से भी उचित नहीं है. हमने जो वीडियो जारी किया है, उससे स्पष्ट है कि ट्रैफिक एसपी जो नियम राजद विधायक की गाड़ी के चालान काटते समय में बताते नजर आए थे, आज इस नियम का पालन ट्रैफिक एसपी नहीं कर रहे हैं.

क्या है विवाद : गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल का सदस्यता अभियान कार्यक्रम था. पटना स्थित पार्टी कार्यालय में बड़ी संख्या में आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता पहुंचे थे. इस दौरान वीरचंद पटेल पथ पर गाड़ियों की कतार लग गई थी. इसकी शिकायत मिलने पर पटना ट्रैफिक एसपी वहां पहुंचे और रोड पर खड़ी 15 से 20 गाड़ियों का चालान काटा था. इसको लेकर आरजेडी हमलावर है.

इसे भी पढ़ेंः'राजद वीडियो जारी करे, कौन रोक रहा?'- RJD की धमकी पर मंत्री सुमित सिंह का पलटवार - RJD leader vehicles fined

ABOUT THE AUTHOR

...view details