मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 15, 2024, 3:57 PM IST

ETV Bharat / state

रीवा पुलिस का बड़ा खुलासा, 6 लूटेरों को किया गिरफ्तार, 5 किलो चांदी और 5 तोला सोना बरामद - REWA POLICE ARRESTED 6 Robbers

सराफा व्यापारी से लूट के मामले में रीवा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उनके कब्जे से लूटी गई 5 किलो चांदी और 5 तोला सोने की ज्वैलरी और अन्य सामान बरामद कर लिया है.

REWA POLICE ARRESTED 6 Robbers
रीवा पुलिस ने 6 लूटेरों को किया गिरफ्तार (Etv Bharat)

रीवा।सराफा व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वालें 6 शातिर लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस की टीम ने लुटेरों के पास से लूट की 5 किलो चांदी और 5 तोला सोना सहित अन्य सामाग्री बरामद की है. जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपय बताई जा रही है. वारदात का खुलासा करते पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि "बीते 3 माह पूर्व सराफा व्यापारी काले रंग के बैग में ज्वैलरी का सामान रखकर अपनी दुकान बन्द कर के मोटरसाइकिल से घर जा रहा था. तभी पीछे से कार सवार 6 बदमाशों ने उसको रास्ते में रोका और मारपीट कर ज्वैलरी से भरा बैग छीनकर मौके से फरार हो गए थे.

लूटेरों के कब्जे से 5 किलों चांदी और 5 तोला सोना बरामद (ETV Bharat)

10 लाख रुपए की ज्वैलरी की हुई थी लूट

वारदात के बाद फरियादी ने समान थाना पहुंचकर खुद साथ हुई लूट के बारे में पुलिस को बताया. मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर घटना की जांच शूरू कर दी थी. लूट की वारदात के 3 माह बाद पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वालें सभी 6 सदस्यों को धर दबोचा. बदमाशों के पास से लूटी गई 10 लाख की ज्वैलरी भी पुलिस ने बरामद कर ली है. साथ ही वारदात में स्तेमाल की गई चोरी की कार को भी जब्त कर लिया है. पुलिस अब आरोपियों से अन्य घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है.

लूट करके लुटेरे कार से हुए थे फरार

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि "फरियादी मंगलेश्वर प्रसाद सोनी ग्राम जिउला थाना समान के निवासी हैं. समान थाना क्षेत्र में ही वह तनिष्क गोल्ड पैलेस नाम से ज्वैलरी की दुकान संचालित करते हैं. दिनांक 29/04/24 की रात को सराफा व्यापारी मंगलेश्वर सोनी काले बैग में 5 किलो चांदी और 5 तोला सोने की ज्वैलरी रखकर बाइक से घर के लिए निकले थे. तभी एक सफेद रंग की कार ने उनकी बाइक का पीछा किया और ओवर टेक करके बीच रास्ते में रोक लिया. उसी दरमियान कार सवार 4 बदमाश नीचे उतरे और व्यापारी की लाठी और डंडे से जमकर पिटाई की. इसके बाद ज्वैलरी से भरा बैग छीनकर मौके से फरार हो गए."

वारदात को अंजाम देने के लिए भोपाल से चुराई थी कार

एसपी विवेक सिंह ने मामले को संज्ञान में लिया और समान थाना प्रभारी हितेन्द्रनाथ शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की. टीम ने शहर के आसपास संभावित जगहों में लगातार दबिश दी. इसके कुछ दिनों बाद मुखबिर द्वारा सूचना मिली की एक व्यक्ति चोरी की XUV कार को बेचने के लिए ग्राहकों से बातचीत कर रहा है. मुखबिर से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने घेराबंदी कर संदेही अमन पटेल को चोरी की XUV कार समेत धर दबोचा.

लूट के मुख्य आरोपी अमन पटेल को किया गिरफ्तार

पुलिस की टीम ने लूट वाले दिन के सीसीटीव्ही फुटेज में कैद हुए वाहन और अमन पटेल के पास से बरामद हुए वाहन का मिलान किया. जो एक जैसे थे पुलिस ने संदेही अमन पटेल से सख्ती से पूछताछ की, तो आरोपी ने लूट की वारदात को कबूल लिया. उसने बताया कि XUV कार वह भोपाल से चोरी करके लाया था. आरोपी ने बताया कि उसी चोरी के वाहन से अन्य साथियों के साथ मिलकर व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

ये भी पढ़ें...

मुरैना में किसका राज? हथियारों के दम पर लूट, दुकानदारों की धुनाई है न्यू नॉर्मल

इंदौर में नर्सिंग के दो छात्रों की पॉश कॉलोनियों में करतूतें सुनकर हो जाएंगे हैरान

लूट की सामाग्री बरामद

पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी अमन पटेल की निशादेही पर घटना में शामिल अन्य सभी 5 आरोपियों को भी घेराबन्दी कर दबोच लिया. इनमें से 2 अपचारी भी हैं. पकड़े गए सभी आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने बिना नम्बर की XUV 500 कार, 10 लाख कीमत की 5 किलो चांदी व 5 तोला सोना एवं बैग में रखे दस्तावेज एवं अन्य सामग्री बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details