छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

MSP पर धान खरीदी से पहले विभागों की समीक्षा बैठक, प्रभारी सचिव ने दिए जरुरी निर्देश

जांजगीर चांपा में प्रभारी सचिव सोनमणि वोरा ने विभागों की समीक्षा बैठक ली.इस दौरान धान खरीदी को लेकर जरुरी दिशा निर्देश दिए.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

paddy purchase
धान खरीदी से पहले विभागों की समीक्षा बैठक (ETV Bharat Chhattisgarh)

जांजगीर चांपा :जिला के प्रभारी सचिव सोनमणि बोरा सोमवार को प्रवास पर थे. उन्होंने शिवरीनारायण मंदिर का दर्शन के बाद खरौद आदिम जाति हॉस्टल का निरीक्षण किया.इसके बाद जांजगीर के पीएम श्री स्कूल पहुंच कर छात्र छात्राओं से स्कूल की पढ़ाई के विषय में बात की. सोनमणि वोरा ने इसके बाद कलेक्टर सभा कक्ष में विभागीय समीक्षा बैठक ली.

धान के बंपर उत्पादन की उम्मीद :इस दौरान सोनमणि वोरा ने कहा कि जांजगीर चांपा जिला खेती किसानी के साथ औद्योगिक क्षेत्र में भी समृद्ध जिला हैं. इस बार राज्य सरकार धान खरीदी करने की तैयारी में हैं. इसके लिए जिला प्रशासन को अभी से तैयारी में जुट जाना है.

प्रभारी सचिव ने दिए जरुरी निर्देश (ETV Bharat Chhattisga)

जिले में धान का बंपर उत्पादन होने की संभावना है. धान का आवक पहले से अधिक होने की संभावना के कारण धान खरीदी केंद्र की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अफसरों को निर्देशित किया गया है- सोनमणि वोरा,प्रभारी सचिव



इको टूरिज्म को बढ़ावा देने की तैयारी :सोनमणि वोरा ने जांजगीर चांपा जिला के धार्मिक स्थलों को चिन्हकित कर शिवरीनारायण, खरौद से लेकर दल्हा पहाड़, क्रोकोडाइल पार्क सहित अन्य धार्मिक स्थलों को विकसित कर इको टूरिजम को बढ़ावा देने और पर्यटकों को सुविधा देने पर कार्ययोजना बढ़ाने के लिए प्रयास करने का दावा किया.

जांजगीर चांपा बनेगा विकसित जिला :इस दौरान सोनमणि वोरा ने जिले वासियों विकास में कोई कमी नहीं होने का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि जिले के प्रभारी मंत्री भी इस जिले में कलेक्टर रह चुके हैं. जिनके मार्ग दर्शन पर जिले को राज्य और केंद्र सरकार को योजना का लाभ दिलाया जाएगा. ताकि जिला का स्वरुप एक विकसित जिला के रूप में हो.

छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान और मक्का खरीदी, 31 अक्टूबर तक होगा रजिस्ट्रेशन

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का अलर्ट, किसान हो जाएं तैयार, जिला स्तर पर धान तिहार की तैयारी
छत्तीसगढ़ में इस बार होगी बंपर धान खरीदी, टूट जाएंगे सारे रिकॉर्ड: सीएम विष्णुदेव साय

ABOUT THE AUTHOR

...view details