बिहार

bihar

राहुल गांधी को आतंकवादी कहे जाने पर पटना में कांग्रेस का 'हल्ला बोल', रवनीत सिंह बिट्टू की बर्खास्तगी की मांग - Raveet Singh Bittu offensive remark

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 18, 2024, 3:38 PM IST

Congress protest in Patna केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कुछ दिन पहले लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को आतंकवादी कहा था. केंद्रीय मंत्री के बयान के खिलाफ कांग्रेस में आक्रोश है. 18 सितंबर बुधवार को देश भर में विरोध प्रदर्शन किया गया. इसी क्रम में पटना में भी कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

Congress Protests in Patna
कांग्रेस का प्रदर्शन. (ETV Bharat)

पटना में कांग्रेस का प्रदर्शन. (ETV Bharat)

पटना: राहुल गांधी के खिलाफ रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की टिप्पणी के खिलाफ आज 18 सितंबर को कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पटना में प्रदर्शन किया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए. मौके पर मौजूद कांग्रेस के नेताओं ने रेल राज्य मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की. ऐसा नहीं होने पर पूरे देश में रेल राज्य मंत्री का घेराव करने और उनके खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी.

भाजपा को माफी मांगनी चाहिए: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि जिस तरह से मोदी सरकार के मंत्री ने राहुल गांधी को आतंकवादी कहा है, निश्चित तौर पर यह कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी को माफी मांगनी चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रेल राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग हम लोग कर रहे हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यही कारण है कि हम लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

अखिलेश प्रसाद सिंह. (ETV Bharat)

"अगर रवनीत सिंह बिट्टू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं किया गया तो जहां कहीं भी उनके कार्यक्रम होंगे, पूरे देश में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता उनका घेराव करेंगे. उनके कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे. इसीलिए हम लोग मांग करते हैं कि जल्द से जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल राज्य मंत्री को बर्खास्त करें."- अखिलेश सिंह, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

मूक दर्शक बने हैं पीएम मोदीः कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद ने कहा कि जानबूझकर बीजेपी के नेताओं के द्वारा लगातार राहुल गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी की जाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मूक दर्शक बने हुए हैं. सिर्फ रवनीत सिंह बिट्टू ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र में भी बीजेपी को समर्थन देने वाले कई नेता ने भी राहुल गांधी के बारे में अभद्र टिप्पणी की है. शकील अहमद ने भी ऐसे नेताओं को बर्खास्त करने की मांग की. रेल राज्य मंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार करने की बात दोहरायी.

शकील अहमद. (ETV Bharat)

रेल राज्यमंत्री को बर्खास्त करेंः शकील अहमद ने कहा कि संविधान की रक्षा को लेकर राहुल गांधी लगातार पूरे देश का दौरा किए थे. जहां कहीं भी संविधान को वह खतरे में देखते हैं लड़ाई शुरू कर देते हैं और इसका मतलब यह नहीं कि राहुल गांधी को कोई आतंकवादी कह दे. कोई यह कह दे कि इंदिरा गांधी की तरह ही उनका भी हाल होगा. रेल राज्य मंत्री ने कुछ इसी तरह का बयान दिया है, इसीलिए रेल राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कांग्रेस पार्टी करती है.

क्या कहा था रवनीत सिंह बिट्टू नेः केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने रविवार 15 सिंतबर को वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन समारोह के मौके पर भागलपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आतंकवादी बताया था. उन्होंने कहा था कि वह देश के सबसे बड़े आतंकी हैं. अगर किसी एजेंसी को किसी के खिलाफ सबसे पहले कार्रवाई करनी चाहिए, तो वो राहुल गांधी हैं. वह देश के लिए खतरा बन चुके हैं. उन पर शिकंजा कसना जरूरी है.

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने के लिए केंद्रीय मंत्री बिट्टू की आलोचना की - Congress slams minister Bittu

ABOUT THE AUTHOR

...view details