मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शव के टुकड़े, ट्रेन और टैटू से मिला आरोपी का सुराग, जानिए उस रात की खौफनाक दास्तां - Ratlam Woman Body Pieces Found Case

उज्जैन और ऋषिकेश में बीते दिनों ट्रेन में अज्ञात महिला के शव के टुकड़े मिलने का मामला सामने आया था. जीआरपी पुलिस ने कार्रवाई करते मामले का खुलासा कर दिया है. वहीं आरोपी कमलेश को उज्जैन से गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. दुष्कर्म करने में नाकाम आरोपी ने की थी महिला की हत्या, शव के टुकड़े कर ट्रेन में रखे, आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 23, 2024, 8:49 PM IST

Updated : Jun 23, 2024, 9:06 PM IST

UJJAIN WOMAN BODY FOUND TWO PIECES
उज्जैन से हत्यारा गिरफ्तार (ETV Bharat)

उज्जैन। मध्य प्रदेश के इंदौर में पिछले दिनों ट्रेन में एक महिला के शरीर के कटे हुए अंग मिलने से सनसनी फैल गई थी. इस पूरे मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए दो जगह से महिला के कटे हुए अंग बरामद किए थे. आरोपी ने एक बोरी को महू नागदा चलने वाली ट्रेन में ठिकाने लगाया था. वहीं दूसरी बोरी ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन में रख दी थी. इस मामले में ऋषिकेश और इंदौर जीआरपी पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी हुई थी. आखिरकार इंदौर जीआरपी ने मामले में खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे अब पूछताछ की जा रही है.

ट्रेन में मिले महिला के शव मामले का पुलिस ने किया खुलासा (ETV Bharat)

ट्रेन में बैग में मिले थे अज्ञात महिला के शव के टुकड़े

इंदौर रेलवे स्टेशन के यार्ड में महू इंदौर पैसेंजर ट्रेन के जनरल कोच में एक अज्ञात महिला का शव ट्रॉली बैग और बोरी में सीट के नीचे मिला था. सूचना मिलने पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई. इस दौरान इंदौर जीआरपी को सूचना मिली कि इस महिला के कटे हुए दोनों हाथ और पैर रेलवे स्टेशन ऋषिकेश उत्तराखंड में मिले हैं.

महिला के हाथों पर गुदा था मीरा बेन गोपाल भाई

मामले में ऋषिकेश पुलिस ने इंदौर जीआरपी से जानकारी ली. इसके बाद जीआरपी पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी. इस दौरान महिला के हाथों पर मीरा बेन गोपाल भाई गुदा हुआ था. पुलिस ने सबसे पहले मध्य प्रदेश में गुमशुदा हुई महिलाओं के बारे में जानकारी निकाली. इस दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली कि इस तरह के नाम के टैटू गुजरात सीमा से लगे हुए झाबुआ रतलाम के लोगों द्वारा बनवाए जाते हैं.

पति से नाराज होकर मथुरा जा रही थी महिला

पुलिस को जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि गुमशुदा महिला रतलाम जिला की रहने वाली है. महिला अपने पति से किसी बात पर नाराज हो गई थी. उसके बाद मथुरा जाने के लिए अपने घर से निकली थी, लेकिन जब वह उज्जैन रेलवे स्टेशन पर पहुंची, तो वहां पर मथुरा जाने वाली ट्रेन निकल चुकी थी. जिस कारण महिला स्टेशन में ही बैठ गई और इसी बात का फायदा उठाकर वहां पर कमलेश नाम का शख्स आया, उसने कहा कि तुम कहां जा रही हो. महिला ने उसे आपबीती बताई. आरोपी महिला को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया.

जीआरपी ने महिला के शव के टुकड़ों को किया बरामद (ETV Bharat)

नशाली दवा खिलाकर किया दुष्कर्म का प्रयास

आरोपी ने महिला के खाने में नशीली दवाइयां मिलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की, लेकिन महिला इस दौरान होश में थी और उसने कमलेश का विरोध किया. इसी दौरान आरोपी कमलेश ने लोहे की रॉड से उस पर हमला किया. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपी ने महिला के शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके शरीर के टुकड़े कर दिए. इसके बाद उज्जैन आउटर पर रुकी हुई इंदौर नागदा पैसेंजर ट्रेन में महिला के शव को ठिकाने लगा दिया.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने उज्जैन से कमलेश नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं पकड़े गए आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त वस्तुओं को भी बरामद किया है. वही प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह भी बात सामने आई कि कमलेश ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया. जिस वक्त आरोपी इस हत्याकांड को अंजाम दे रहा था, तब उसकी मूक बधिर पत्नी भी घर में ही मौजूद थी.

यहां पढ़ें...

इंदौर में खड़ी ट्रेन में मिले डेडबॉडी के टुकड़े किस महिला के? अभी भी सुराग नहीं, अब इनाम की घोषणा

ट्रेन में टुकड़ों में मिले शव की हुई पहचान, इस शहर की रहने वाली थी महिला, मिस्ट्री बनी मौत

मूक-बधिर महिला ने पुलिस को दी जानकारी

मूक बधिर महिला ने कमलेश के बारे में पूरी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने इस पूरे मामले में उस महिला द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जब इस मामले में मूक बधिर महिला से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी पुलिस को दी. उसने बताया कि आरोपी ने पहले महिला के शरीर को काटा उसके बाद खून को किस तरह से साफ किया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया है.

Last Updated : Jun 23, 2024, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details