मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रतलाम में सीवरेज का गड्ढा खोदते समय श्रमिक की मौत, मिट्टी धसने से दबे थे दो मजदूर - Ratlam Severage Pit Worker Death

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 16, 2024, 12:30 PM IST

रतलाम में रविवार रात हुए दर्दनाक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई. सीवरेज लाइन सुधारने के लिए सड़क पर खोदे जा रहे गड्ढे में मिट्टी धसने से यह हादसा हुआ. गड्ढे में उतरे दो श्रमिकों पर मिट्टी और पत्थर अचानक गिर गए थे. घायल एक मजदूर का अस्पताल में उपचार चल रहा है.

RATLAM SEVERAGE PIT WORKER DEATH
रतलाम में सीवरेज का गड्ढा खोदते समय श्रमिक की मौत (ETV Bharat)

रतलाम: शहर में रविवार की रात हुए दर्दनाक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई. सीवरेज लाइन सुधारने के लिए सड़क पर खोदे जा रहे हैं गड्ढे में मिट्टी धसने से यह हादसा हुआ. गड्ढे में उतरे दो श्रमिकों पर मिट्टी और पत्थर अचानक गिर गए. जिसमें सुनील गौहर की मौत हो गई और हेमराज डामर गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका उपचार मेडिकल कॉलेज में जारी है. बता दें कि रतलाम में सीवरेज प्रोजेक्ट का काम जय वरुड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा किया जा रहा है. इसी दौरान 9 फीट गहरे गड्ढे में पाइप फिट करने उतरे सुनील और हेमराज पर अचानक मिट्टी और पत्थर गिर गए.

रतलाम में सीवरेज लाइन प्रोजेक्ट के दौरान हादसा (ETV Bharat)

अंधेरे में हो रहा था सीवरेज लाइन सुधारने का काम

यह हादसा रविवार रात का है जहां अंधेरे में ही गड्ढा खोदकर सीवरेज लाइन सुधारी जा रही थी. जहां 9 फीट गहरे गड्ढे में मृतक सुनील गौहर और उसका साथी हेमराज डामर उतरे थे. तभी अचानक से मिट्टी और पत्थर धंसना शुरू हो गए और दोनों युवक दब गए. मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों और आसपास के लोगों ने दोनों को बाहर निकाला. इस हादसे में सुनील गौहर की मौत हो चुकी थी. गंभीर हालत में हेमराज को जिला अस्पताल और बाद में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उसका उपचार जारी है.

परिवार में अकेला कमाने वाला था सुनील

सुनील अपने परिवार में एकमात्र कमाने वाला था. उसका 3 वर्ष का एक बेटा है. उसकी मौत की सूचना मिलने के बाद परिजन का रो रो कर बुरा हाल है. वहीं इस मामले में सालाखेड़ी चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है.

ये भी पढ़ें:

सीवरेज टैंक में फंसे मजदूर, केमिकल गिरने से बेहोश, फिर दनादन पुलिस ने CPI देकर कर दिया कमाल

सतना में 25 फीट गड्ढे में गिरे मजदूर की मौत, निगम के सीवर लाइन में काम करते वक्त हुआ हादसा

'सेफ्टी साधनों के उपयोग को लेकर होगी जांच'

नगर निगम कमिश्नर हिमांशु भट्ट ने इस मामले में बताया कि "शहर में सीवरेज लाइन प्रोजेक्ट का कार्य एवं मेंटेनेंस जय वरुड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा संचालित किया जा रहा है. रविवार को सीवरेज लाइन में खराबी की शिकायत मिलने के बाद एजेंसी द्वारा कॉन्ट्रेक्ट मजदूरों से कार्य करवाया जा रहा था. इस मामले की जांच करवाई जाएगी की सेफ्टी के साधनों का प्रयोग किया जा रहा था या नहीं और अंधेरे में रात के समय जोखिम भरा कार्य क्यों करवाया जा रहा था." इस मामले में एजेंसी प्रबंधन की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. सालाखेड़ी चौकी पुलिस इस हादसे की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details