मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईमानदारी का ऐसा जज्बा! हम्माल को रोड पर मिला लावारिस बैग, व्यापारियों ने खोलकर देखा तो चौंके - Ratlam honest labour

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 8, 2024, 11:02 AM IST

दुनिया में मेहनत से कमाने और ईमानदारी से जीने वालों की कमी नहीं है. यह बात साबित की है रतलाम के मेहनतकश हम्माल रामलाल नायक ने. रामलाल को नोटों से भरा लावारिस बैग मिला. उन्होंने इसे पुलिस को सौंपा. पुलिस इस बैग के मालिक की तलाश कर रही है.

ratlam example honesty
रोड पर मिला लावारिस बैग, व्यापारियों ने खोलकर देखा तो चौंके (ETV BHARAT)

रतलाम।रतलाम के चांदनी चौक क्षेत्र में हम्माली करने वाले रामलाल नायक को कलर की दुकान के बाहर एक लावारिस बैग मिला. जिसे उठाकर वह दुकान में ले गए और दुकान मालिक को सूचना दी. मौके पर अन्य लोग भी जमा गए. जब बैग को खोलकर देखा गया तो सभी की आंखें फटी रह गईं. बैग में कुल साढ़े 12 लाख रुपए रखे हुए थे. इसके बाद माणक चौक पुलिस को बैग सुपुर्द कर दिया गया, जहां पुलिस इसके असली मालिक की तलाश में जुटी है.

रतलाम सीएसपी अभिनव बारंगे (ETV BHARAT)

बैग खोलते ही चौंक गए व्यापारी

दरअसल, रामलाल नायक बाजार क्षेत्र में ही हम्माली का काम करते हैं. चांदनी चौक स्थित एक कलर की दुकान के बाहर रामलाल ने एक लावारिस बैग देखा. वह इस बैग को दुकान मालिक के पास ले गए और बताया कि कोई इसे लावारिस छोड़ गया है. बैग खोलने पर उसमें लाखों रुपए भरे थे. लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी. माणक चौक पुलिस ने बैग जब्त कर रुपयों की गिनती की तो 12 लाख 50 हजार रुपए से ज्यादा का कैश रखा था. हालांकि बुधवार देर रात तक बैग और रुपयों का कोई दावेदार सामने नहीं आया.

ALSO READ:

रोहित की ईमानदारी के कायल हुए मुरैनावासी, लाखों का सोना पाकर भी नहीं डगमगाया ईमान

कोलारस में किसान के बैंक खाते में अचानक कहां से टपके साढ़े 11 लाख रुपये

बैग मालिक की तलाश में पुलिस

ये बैग किसका है और यह सड़क पर कैसे पहुंचा, इसकी जांच में माणक चौक थाना पुलिस जुटी है. पुलिस आसपास के सीसीटीवी भी खंगाल रही है. जिससे यह पता चल सके कि बैग किसका है और कैसे रोड पर तक पहुंचा. पुलिस को चोरी या किसी अन्य अपराध में संलिप्तता की आशंका भी है, जिसकी जांच की जा रही है. बहरहाल हम्माली कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले रामलाल नायक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की, जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है. इस मामले में सीएसपी अभिनव बारंगे का कहना है कि बैग के मालिक की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details