झारखंड

jharkhand

कट गया रामगढ़ थाने के सब इंस्पेक्टर का चालान, जानिए क्या वजह थी जो एसपी को उतरना पड़ा सड़क पर - vehicle checking campaign

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 28, 2024, 7:10 AM IST

Updated : Aug 28, 2024, 7:21 AM IST

Ramgarh SP launched campaign. रामगढ़ एसपी अजय कुमार सोमवार देर शाम खुद सड़क पर उतर गए और वाहनों की जांच शुरू कर दी. इस दौरान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को जानकारी के साथ-साथ चेतावनी भी दी. इसी क्रम में उन्होंने रामगढ़ थाना के एक सब-इंस्पेक्टर का चालान भी काटा.

Ramgarh SP started vehicle checking campaign
वाहन जांच अभियान चलाते रामगढ़ एसपी (ईटीवी भारत)

रामगढ़ः पुलिस कप्तान अजय कुमार ने अचानक देर शाम सड़क पर उतरकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों को पहले तो ट्रैफिक के नियमों का पाठ पढ़ाया, फिर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर नियम के तहत फाइन भी काटा. देखते ही देखते सैकड़ों गाड़ियां बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के सड़क के किनारे सुभाष चौक पर खड़ी हो गई.

वाहन जांच अभियान और जानकारी देते रामगढ़ एसपी (ईटीवी भारत)

रामगढ़ जिले में लगातार हो रही दुर्घटना और दुर्घटना में मौत को देखते हुए रामगढ़ पुलिस कप्तान लोगों को जागरुक कर रहे हैं ताकि लोग ट्रैफिक नियमों का अनुपालन करें. इसी कड़ी में मंगलवार देर शाम अचानक वह सुभाष चौक पहुंचकर खुद ट्रैफिक का उल्लंघन कर रहे लोगों को पहले तो उन्हें जागरूक किया और फिर उनका चालान भी कटवाया. इसी बीच थाना के एक सब इंस्पेक्टर भी बुलेट पर सवार होकर बिना हेलमेट के जा रहे थे. पुलिस अधीक्षक ने उन्हें भी रुकवाया और पहले तो उन्हें समझाया और नियम अनुसार उनका भी फाइन काट.

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि लगातार हो रही दुर्घटना, जिसमें लोग घायल भी हो रहे हैं और काल के गाल में भी समा रहे हैं इसका मुख्य कारण ट्रैफिक नियमों की अवहेलना है. लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं. बाइक बिना हेलमेट और बिना लाइसेंस के चलाने लगते हैं. अभिभावक कम उम्र के बच्चों को भी गाड़ी चलाने के लिए दे देते हैं. इसके कारण कई बार लापरवाही के कारण दुर्घटना होती है और दुर्घटना में मौत भी हो जा रही है.

इन दिनों दुर्घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है. लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें. ट्रैफिक नियम सभी के लिए बराबर हैं, चाहे वह अधिकारी हो या आम व्यक्ति. इसी कड़ी में रामगढ़ थाने के सब इंस्पेक्टर का भी फाइन किया गया है. आने वाले समय में भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होती रहेगी.

Last Updated : Aug 28, 2024, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details