मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंडवा जिला जेल में गुंजायमान हुआ राम नाम, रामभजन पर जमकर झूमे कैदी

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 21, 2024, 5:00 PM IST

Ram Bhajan In Khandwa Jail: एमपी में रतलाम के बाद खंडवा जिला जेल भी राममय नजर आई. यहां कैदियों ने कई सारे राम भजन गाए और झमकर झूमे. लोगों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गजब का उत्साह है.

Ram Bhajan in Khandwa Jail
खंडवा जेल में हुआ राम भजन

खंडवा जिला जेल में गुंजायमान हुआ राम नाम

खंडवा। बस आज के दिन का इंतजार और सोमवार को भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में देखने मिलेगी. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है. चारों और राम नाम की गूंज और खुशियों का माहौल है. इसी तरह एमपी के खंडवा के जिला जेले में भी राम नाम गुंजायमान हुआ. जेल में कैदी भी उत्सव मना रहे हैं. राम भजन गा रहे हैं और इन भजनों पर जमकर झूम भी रहे हैं.

जेल में लोगों ने लिया राम भजन का आनंद

कैदियों ने गाए राम भजन

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में जश्न का माहौल है. हर कोई अपने तरीके से इस उत्सव को मान रहा है. इस कड़ी में जिला जेल के कैदी भी पीछे नहीं हैं. कैदियों की मांग पर जेल प्रशासन ने जेल के अंदर ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया है. दो दिवस कार्यक्रम में पहले दिन रविवार को जेल में कैदियों ने सुंदरकांड का पाठ किया. उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए कैदियों ने जय श्री राम के जयकारे लगाए. एक तरफ से जेल का माहौल राम मय हो गया.

खंडवा जिला जेल हुई राममय

यहां पढ़ें...

कैदियों को मिलेगा विशेष भोजन

आपको बता दें दोपहर 2:00 बजे तक कैदियों ने भजन गए राम आएंगे और रामजी की निकली सवारी... जैसे भजनों पर कैदी जमकर नाचे. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार को कैदियों के लिए विशेष भोजन की व्यवस्था भी की गई है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कैदियों को मिठाई के साथ ही विशेष भोजन भी मिलेगा. बता दें इससे पहले 16 जनवरी को रतलाम की जिला जेल में भी यह नजारा देखने मिला था. जहां कैदी मुबारिक खान ने बहुत ही सुंदर राम भजन गाए थे. सभी कैदियों से लेकर प्रशासन ने इन भजनों का आनंद उठाया था और जमकर झूमे थे. यहां तक की डीआईजी ने मुबारिक खान को सम्मानित भी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details