राजस्थान

rajasthan

बिट्टू का बड़ा बयान, बोले- मोदी सरकार से किसान नाराज नहीं, केवल किसान नेता विदेशों से फंडिंग लेकर चला रहे प्रोपेगेंडा - Ravneet Singh Bittu Nomination

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 21, 2024, 4:58 PM IST

Nomination File for Rajya Sabha, बीजेपी के राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार व केंद्रीय राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने बुधवार को विधानसभा में नामांकन दाखिल कर दिया. बिट्टू ने सीएम भजनलाल सहित प्रदेश भाजपा नेताओं का आभार जताते हुए कहा कि राजस्थान की पगड़ी पर दाग नहीं लगने दूंगा. उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर उन किसान नेताओं को निशाने पर लिया जो इन आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं.

RAJYA SABHA BYPOLL
राजस्थान से भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू (ETV Bharat Jaipur)

रवनीत सिंह बिट्टू का बड़ा बयान (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: राजस्थान की एक राज्यसभा सीट के लिए भाजपा के उम्मीदवार व केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन दाखिल करने के साथ बिट्टू ने कांग्रेस और आप पार्टी को निशाने पर लिया. बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उनके मंत्रिमंडल के साथी विधायकों और पार्टी नेताओं का जो प्यार मिला, उसके लिए हमेशा ऋणी रहूंगा. कोशिश करूंगा की राजस्थान का कर्ज उतार पाऊं और इस राजस्थान की पगड़ी जो मुझे पहनाई गई है, उस पर कोई दाग नहीं लगने दूं. बिट्टू ने अगली बार पंजाब में सरकार बनाने के दावे के साथ उन किसान नेताओं को भी निशाने पर लिया जो आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एमएसपी पर हर फसल की कीमत दी है.

पगड़ी पर दाग नहीं लगने दूंगा :रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि राजस्थान और पंजाब दोनों राज्य हमेशा देश की रक्षा के लिए, देश की शान के लिए, देश की पगड़ी के लिए हर वक्त पाकिस्तान सीमा पर तैनात रहते हैं. अपनी जान तक न्योछावर करते हैं. आज पार्टी ने मुझे राजस्थान से राज्यसभा का उम्मीदवार बना कर बड़ी जिम्मेदारी मेरे कन्धों पर डाली है. अब मेरी जन्म भूमि पंजाब है और अब कर्म भूमि राजस्थान हो गई है. जो भी विभाग मेरे पास केंद्र सरकार ने दी है, उसके लिहाज से मैं किसी तरह से प्रदेश की जनता को लाभ देने से पीछे नहीं हटूंगा.

राज्सभा के लिए नामांकन दाखिल करते रवनीत सिंह बिट्टू (ETV Bharat Jaipur)

पढ़ें :भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू ने भरा नामांकन, सीएम भजनलाल समेत ये मंत्री बने प्रस्तावक - Rajya Sabha By Election

बिट्टू ने कहा कि राजस्थान की जो टीम है, वह बहुत अच्छी है और मैं उसी टीम में शामिल हुआ हूं. मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे मौका मिला है. यह कर्ज है मेरे ऊपर. मुझे राजस्थान की पगड़ी पहनाई गई है. पंजाब के साथ राजस्थान की इस पगड़ी की आन-बान और शान को और ऊंचा लेकर जाऊं, यही मेरी कामना है. इस पगड़ी पर कोई दाग नहीं लगने दूंगा.

किसान नेता सिर्फ अपनी रोटियां सेक रहे हैं : रवनीत सिंह बिट्टू ने किसान आंदोलन कर रहे नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि कुछ लीडर हैं जो अपनी रोटियां सेकने और लाभ लेने के लिए ही इस आंदोलन को करवा रहे हैं. किसान के पास इतना समय नहीं है खेत से कि वो आंदोलन करे. जो किसान नेता बने घूम रहे हैं वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलते हैं. उन्हें किसने रोका. रही बात किसानों के हित की तो वो देश की मोदी सरकार लगातार अलग-अलग योजनाओं के जरिए कर रही है.

बीजेपी सरकार ने हर फसल पर एमएसपी दी है. 70 हजार करोड़ एमएसपी केंद्र सरकार ने दिया. किसानों को किस तरह से मजबूत किया जा सकता है, इस पर काम हो रहा है. चंद किसान नेता हैं जो विदेशों से फंड लेते हैं. वो सिर्फ भ्रम फैलाने के लिए इस तरह के आंदोलन कर रहे हैं. बिट्टू ने आप पार्टी की पंजाब सरकार को सवालों में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नई सड़क परियोजनाओं के जरिए देश को आगे बढ़ाना चाहती है, लेकिन पंजाब सरकार इसमें सहयोग नहीं कर रही है. जबकि केन्दीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी भी कई बार पंजाब सरकार को पत्र लिख चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details