झारखंड

jharkhand

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य तरीके से सजा मां छिन्नमस्तिका मंदिर, 11000 दीया जलाकर मनाई जाएगी दीपावली

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 22, 2024, 1:26 PM IST

Rajrappa Maa Chinnamastika Mandir. अयोध्या में हो रही भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के प्रसिद्ध सिद्धपीठ मंदिर रजरप्पा में उत्सव का माहौल देखा जा रहा है. सिद्धपीठ स्थल मां छिन्नमस्तिका मंदिर में भी अयोध्या जैसा माहौल दिखाई दे रहा है. मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. चारों ओर राम धुन बजाई जा रही है.

Rajrappa Maa Chinnamastika Mandir
Rajrappa Maa Chinnamastika Mandir

भव्य तरीके से सजाया गया मां छिन्नमस्तिका मंदिर

रामगढ़: भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रामगढ़ में भी उत्साह चरम पर दिख रहा है. पूरे जिले के लोग रामनवमी और दिवाली का त्योहार मनाने में व्यस्त हैं. देश के प्रसिद्ध सिद्धपीठ स्थल मां छिन्नमस्तिका मंदिर में भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंदिर न्यास समिति द्वारा विशेष तैयारी की गई है. पूरे मंदिर क्षेत्र की साफ-सफाई कर दी गई है. मंदिर को हल्के गुब्बारों और फूलों से भव्य तरीके से सजाया गया है. मंदिर की खूबसूरती देखते ही बन रही है. देवी मां की पूजा करने वाले भक्त भी राम महोत्सव को लेकर काफी खुश नजर आ रहे हैं और देवी मां का आशीर्वाद ले रहे हैं.

24 घंटे से चल रहा अखंड कीर्तन:रजरप्पा मंदिर के वरिष्ठ पुजारी सुबोध पंडा ने कहा कि हम भगवान श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को भव्य तरीके से मना रहे हैं. मंदिर को बैलून, फूल लाइटों से सजाया गया है. 24 घंटे से लगातार अखंड कीर्तन चल रहा है. विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है. दोपहर में भव्य भंडारे का आयोजन किया गया है और अयोध्या में श्री राम के अभिषेक के दौरान लाइव टेलीकास्ट की भी व्यवस्था की गई है. फिर शाम को 11 हजार दीपक जलाए जाएंगे.

मां की पूजा करने आए भक्तों ने भी कहा कि वे बहुत खुश और उत्साहित हैं कि वे रामोत्सव मनाने के लिए मां के दरबार में पहुंचे हैं, 500 साल की आशा और विश्वास का दीपक आज जल गया है, हम सभी बहुत उत्साहित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details