छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजनांदगांव पुलिस, 168 लोकेशन में चलाया अवेयरनेस कैंपेन

राजनांदगांव पुलिस का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है.साइबर और नशे के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया था.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Rajnandgaon Police
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजनांदगांव पुलिस (ETV Bharat Chhattisgarh)

राजनांदगांव : राजनांदगांव पुलिस ने नवा बिहान के तहत साइबर जागरूकता और नशे के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया है. जिसके तहत जिले में शुक्रवार को एक साथ दोपहर 12 बजे अभियान की शुरुआत की गई. जिसका वर्ल्ड रिकॉर्ड पुलिस के नाम दर्ज हुआ. जिले के 168 स्कूल कॉलेज में एक साथ अभियान चलाकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम पुलिस ने दर्ज करवाया है. इसे लेकर राजनंदगांव आईजी दीपक कुमार झा ने बताया कि राजनांदगांव पुलिस ने नवा बिहान कार्यक्रम चलाया है. जिसके तहत साइबर क्राइम के विरुद्ध और नशे के विरुद्ध एक अवेयरनेस कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

168 लोकेशन में एक साथ हुआ कार्यक्रम : एक ही समय में 168 लोकेशन में अलग-अलग स्कूल कॉलेज में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने साइबर क्राइम को लेकर अवेयरनेस कैंपेन चलाय. इसको देखते हुए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के माध्यम से इस अभियान को सम्मानित किया गया. गोल्डन वर्ल्ड बुक टीम ने इसे लेकर सर्टिफिकेट दिया गया है. निश्चित रूप से ये बहुत बड़ी उपलब्धि है.जागरुकता अभियान कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग,कलेक्टर संजय अग्रवाल और अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे.

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजनांदगांव पुलिस (ETV Bharat Chhattisgarh)

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस दौरान नाम दर्ज किया गया है. पुलिस डिपार्टमेंट राजनांदगांव में लगभग 168 अलग-अलग स्थानों पर नशे के विरुद्ध और अलग-अलग सायबर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया .जिसमें सभी को ट्रेनिंग दी गई. जिसे लेकर प्रोविजनल सर्टिफिकेट दिया गया है. एक हफ्ते के अंदर ओरिजिनल सर्टिफिकेट मिलेगा. आधिकारिक रूप से राजनांदगांव पुलिस गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में रिकॉर्ड होल्डर हुई हैं- दीपक कुमार झा, आईजी

आपको बता दें कि राजनांदगांव जिले के 168 लोकेशन पर पूरे जिले में पुलिस की टीम और प्रशासन के अधिकारियों ने बच्चों युवाओं को अवेयर किया.जिसमें साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस और नशे के विरोध अभियान के तहत लगभग 50 हजार लोगों को जानकारी दी गई. इस अभियान का मकसद आने वाले समय में लोगों को नशे और साइबर क्राइम को लेकर जागरूक करना है.गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस पूरे कार्यक्रम का नाम दर्ज किया गया है. जो की एक बड़ी उपलब्धि है.

जितनी नहीं कमाई उतनी बढ़ रही महंगाई, दिवाली से पहले सब्जी राशन तेल सब महंगा

दीपावली पर बंपर धमाका, डीए बढ़ाने के बाद अब प्रमोशन का मिला गिफ्ट
3.9 लाख कर्मचारियों को बढ़ी सैलरी का लाभ कब से मिलेगा, जानिए
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details