मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ओह माय गॉड! यहां आवारा सांड बना हिस्ट्रीशीटर, बेहोशी का इंजेक्शन देकर पाया काबू - Rajgarh stray bull terror

राजगढ़ में आवारा पशु अब धीरे-धीरे लोगों के जान के दुश्मन बन चुके हैं. खिलचीपुर नगर परिषद में शनिवार को एक ऐसे ही खूंखार हो चुके आवारा सांड को पकड़ा गया. यह सांड कई लोगों को घायल कर चुका था तो वहीं एक व्यक्ति की जान ले चुका था.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 11, 2024, 10:36 PM IST

Updated : May 11, 2024, 10:41 PM IST

BULL CONTROL GIVING ANESTHETIC INJECTION
राजगढ़ में सांड को बेहोशी का इंजेक्शन देकर पकड़ा (ETV Bharat)

राजगढ़ जिले में सांडों का आतंक (ETV Bharat)

राजगढ़। राजगढ़ जिले में शहर की गलियों में घूमने वाले आवारा पशुओं का आतंक बढ़ता जा रहा है. दूषित खान पान के कारण धीरे धीरे मानसिक संतुलन भी खो रहे हैं. जिसका खामियाजा शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के आमजन को भुगतना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला राजगढ़ जिले के खिलचीपुर नगर में देखने को मिला. यहां 8 माह से स्थानीय लोग एक सांड के अचनाक हमले से परेशान थे. इस सांड को नगरीय प्रशासन की टीम ने लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा और उसे पशु चिकत्सक की मदद से बेहोशी का इंजेक्शन देकर सुरक्षित स्थान पर ले जाकर छोड़ा गया.

खिलचीपुर में सांड का आतंक

पिछले 8 माह से खिलचीपुर नगर के लोग एक आवारा सांड से परेशान थे जिसको शनिवार को पकड़ लिया गया. यह सांड सड़कों पर घूम घूमकर लोगों को आए दिन घायल कर रहा था. कई लोगों पर जानलेवा हमला करना शुरू कर दिया था. यह आवारा सांड अपना मानसिक संतुलन खो चुका था पहले यह दहाड़ मारता था और फिर रास्ते से गुजरने वाले लोगों पर हमला बोल देता था. बताया जा रहा है की उक्त आवारा सांड ने शहर और ग्रामीण क्षेत्र के कई लोगों पर हमला किया. जिसमें से एक की गंभीर चोट आने के कारण मौत भी हो चुकी है. वहीं बीते दिनों का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमे यह सांड एक व्यक्ति पर हमला कर रहा है जिसे लगभग 8 फीट की ऊंचाई तक सांड के द्वार ऊपर उठाकर फेंका गया,जिससे पीड़ित गंभीर घायल हो गया और उसे 8 टांके आए और बमुश्किल उसकी जान बची.

ये भी पढ़ें:

सांड ने बुजुर्ग को हवा में उछाला, देखें मौत का लाइव वीडियो

जबलपुर में आवारा सांडों का आतंक, लड़ते-लड़ते एक कपड़े की दुकान में घुसे

पहले रस्सी के सहारे पकड़ा फिर किया बेहोश

स्थानीय समाजसेवी पवन जैसवाल के द्वारा तहसीलदार सोनू गुप्ता और नगर परिषद सीएमओ अशोक पंचाल को सूचना दी गई. इसके बाद नगर परिषद की टीम ने एक्शन लेते हुए स्थानीय लोगों की मदद से इस आवारा सांड को पकड़कर पेड़ के सहारे रस्सी से बांध दिया गया और पशु चिकित्सक को बुलाकर सांड को बेहोशी का इंजेक्शन लगाया गया. तब कहीं जाकर नगर परिषद की टीम आवारा सांड को शहर के बाहर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया.

Last Updated : May 11, 2024, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details