मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजगढ़ में मानवता की अनूठी मिसाल, लू लगने से बेहोश होकर गिरा बंदर, फिर लोगों ने किया कमाल - Rajgarh Monkey fainted due to heat

मध्य प्रदेश के राजगढ जिले में भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से एक बंद पेड़ से जमीन पर गिर पड़ा. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उस बंदर को पकड़कर पानी पिलाया. लोगों के द्वारा किए गए इस कार्य का वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 29, 2024, 10:45 AM IST

RAJGARH MONKEY FAINTED DUE TO HEAT
अचेत हुए बंदर को पानी पिलाते हुए लोग (Etv Bharat)

राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. कई दिनों से यहां का तापमान 43 डिग्री को पार कर रहा है. इस जानलेवा गर्मी में आमजन के साथ-साथ जानवरों का भी हाल बेहाल है. जिले में इन दिनों में ग्रामीण बच्चों और युवाओं के द्वारा किए गए कार्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, इन बच्चों ने गर्मी की चपेट से बेहाल हुए एक बंदर को बचाया है. जिसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

राजगढ़ में बेतहाशा गर्मी से बेहोश हुआ बंदर (Etv Bharat)

लू की चपेट में आया बंदर

जानकारी के मुताबिक, ये मामला वीडियो राजगढ़ जिले की पचोर तहसील क्षेत्र के छायन गांव का है. जिसमें सोमवार की दोपहर के समय लू की चपेट में आने से एक बंदर की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वह पेड़ से नीचे जमीन पर अधमरी हालत में गिर गया. ऐसे में गांव के ग्रामीण बच्चे और युवाओं की नजर जब उस बंदर पर पड़ी तो इंसानियत का फर्ज निभाते हुए युवाओं और बच्चो ने बंदर को उठाया. इसके बाद बंदर को पानी पिलाया. जैसे तैसे उसकी हालत में सुधार हुआ और उसकी जान बच गई. बच्चों की इस इंसानियत का वीडियो समाजसेवी जगदीश धाकड़ ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद बच्चे और युवाओं की इंसानियत की चर्चा पूरे जिले में हो रही है.

बंदर को पानी पिलाते हुए लोग (Etv Bharat)

ये भी पढ़ें:

राजगढ़ में भीषण गर्मी के बीच आग का गोला बनी चलती हुई कार, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान, देखें वीडियो

राजगढ़ का इंटेलिजेंट चोर, चोरी के लिए लगाता था नई-नई तरकीबें , पुलिस भी हैरान

समाजसेवी जगदीश धाकड़ बताते हैं कि ''बुरा वक्त कभी भी किसी के साथ भी आ सकता है, चाहे वह किसी भी धर्म या मजहब से ताल्लुक रखता हो. ईश्वर ने हृदय सभी को दिया है. फिर चाहे वह इंसान हो या जानवर. सबके साथ मानवता दिखानी चाहिए. उक्त बच्चे और युवा मानवता की एक मिसाल हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details