राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: रेशमा मीणा पर लाखों का कर्ज तो जितेश के पास सेकंड हैंड गाड़ी, जानिए किस उम्मीदवार के पास है कितनी संपत्ति

यहां जानिए सलूंबर विधानसभा सीट के भाजपा-कांग्रेस और बाप प्रत्याशियों के पास कितनी संपत्ति है.

सलूंबर विधानसभा सीट
सलूंबर विधानसभा सीट (ETV Bharat)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

उदयपुर :सलूंबर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. यहां से प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है, लेकिन इस बार कांग्रेस-भाजपा के अलावा भारत आदिवासी पार्टी (बाप) भी चुनावी मैदान में है. नामांकन दाखिल होने के बाद 7 प्रत्याशियों के कुल 12 नामांकन दाखिल हुए हैं. इन प्रत्याशियों के नामांकन के साथ पेश किए गए शपथ पत्र में प्रत्याशियों की संपत्ति को लेकर कई रोचक तथ्य सामने आए हैं.

दक्षिणी राजस्थान की सबसे हॉट सीट सलूंबर विधानसभा सीट पर विधायक अमृतलाल मीणा के निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है. यहां से भाजपा ने दिवंगत विधायक की पत्नी शांता मीणा को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस पार्टी ने रेशमा मीणा को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बाप पार्टी ने जितेश कुमार को फिर से मौका दिया है.

पढ़ें.Rajasthan: सलूंबर सीट से टिकट मिलने के बाद क्या बोलीं शांता देवी ? आप भी सुनिए

रेशमा मीणा की संपत्ति : कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी रेशमा मीणा ने अपने शपथ पत्र में बताया कि उनके पास 51 लाख 68 हजार रुपए की संपत्ति है. इसमें उनके पति की संपत्ति भी शामिल है. रेशमा मीणा के पास दो कार और एक स्कूटी है. उनके और उनके पति के पास पैतृक मकान और जमीन है, जिसकी कीमत 30 लाख रुपए है. पति-पत्नी पर कुल 25 लाख रुपए का बैंक लोन भी है.

रेशमा मीणा की संपत्ति (ETV Bharat GFX)

शांता देवी की संपत्ति :भाजपा प्रत्याशी और दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी ने अपने शपथ पत्र में बताया कि उनके पास गाड़ी नहीं है. कुल संपत्ति 1.17 करोड़ रुपए है. उनके बैंक खाते में मात्र 77 हजार रुपए जमा हैं, जबकि उनके पास करीब 10 लाख रुपए नकदी है.

शांता देवी की संपत्ति (ETV Bharat GFX)

पढ़ें.Rajasthan: सलूंबर उपचुनाव : कौन है रेशमा मीणा ? जिन्हें कांग्रेस ने शांता देवी के खिलाफ दिया टिकट

जितेश कटारा की संपत्ति : सलूंबर से बाप उम्मीदवार जितेश कटारा के पास खुद के नाम पर कोई जमीन और मकान नहीं है. उनके पास 10 हजार रुपए नकदी और 15 हजार रुपए बैंक में जमा हैं. मीणा के पिता के पास पैतृक मकान और जमीन है. पिता-पुत्र की कुल मिलाकर संपत्ति 8 लाख 92 हजार रुपए है. जितेश कटारा के पास कर्ज पर ली गई एक सेकंड हैंड बोलेरो है. उनके पास सोने के गहने नहीं है, जबकि 10 ग्राम चांदी है. उन पर 5.82 लाख का कर्ज है.

जितेश कटारा की संपत्ति (ETV Bharat GFX)

अपने-अपने इलाके में प्रचार में लगे उम्मीदवार :अब सभी पार्टियों के उम्मीदवार अपने-अपने इलाकों में प्रचार में जुटे हुए हैं. लगातार जनता से अपनी बात कर रहे हैं और मतदान करने की अपील कर रहे हैं. शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की थी.

पढ़ें.Rajasthan: BAP ने दो सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित, चौरासी से अनिल कटारा को दिया मौका, सलूंबर से जितेश ठोकेंगे ताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details