उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध पटाखों की हो रही थी बिक्री, पुलिस ने छापेमारी में पकड़ा जखीरा, एक आरोपी गिरफ्तार

10 कुंतल बारूद से बनी विस्फोटक सामग्री बरामद, दीपावली से पहले अवैध पटाखों के खिलाफ अभियान चला रही पुलिस

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV BHARAT
अवैध पटाखे बरामद (ETV BHARAT)

उन्नाव: जिले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध पटाखों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से बड़ी संख्या में सुतली बम और अन्य अवैध पटाखे बरामद हुए हैं. यह कार्रवाई उन्नाव पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है. पुलिस ने आरोपी की दुकान पर छापा मारकर अवैध पटाखों का बड़ा जखीरा पकड़ा. .

उन्नाव पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध पटाखों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम ताराबाबू है. वह गौसपुरा जामा मस्जिद राजधानी मार्ग शुक्लागंज का निवासी है. पुलिस ने उसके कब्जे से विभिन्न प्रकार के पटाखे और विस्फोटक सामग्री जब्त की है, जिनमें 14 डिब्बे मैजिक शॉट, 12 डिब्बे पटाखे, 4 पैकेट कलर फुलझड़ी, 50 डिब्बे बड़ी फुलझड़ी, 10 डिब्बे मेहताब, 3 डिब्बे विंग जवान पटाखे, 1 डिब्बा राउंड-चक्कर काप और 3 डिब्बे अग्रवाल फुलझड़ी शामिल हैं.

इसे भी पढ़े-अवैध पटाखा फैक्ट़्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में खतरनाक केमिकल बरामद

यह कार्रवाई जिलाधिकारी के निर्देशन में की गई. दारोगा कृष्णकान्त सिंह के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस गिरफ्तारी के साथ ही सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में भी एक पटाखा दुकान पर छापेमारी की गई. पुलिस ने वहां से सुतली बम भी बरामद किए हैं. यह कार्रवाई संयुक्त टीम द्वारा की गई. इसमें स्थानीय पुलिस के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों ने भी सहयोग किया. पुलिस ने बताया कि ये सभी विस्फोटक सामग्री अवैध रूप से संग्रहित की गई थी. इसकी बिक्री से गंभीर घटनाएं हो सकती थीं. इस मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़े-वाराणसी: अवैध पटाखों की दुकान पर छापेमारी, 5 लोग गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details