राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, 954 लीटर नकली घी सीज

जयपुर में बुधवार को नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई कर 954 लीटर नकली घी जब्त किया गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा
नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर : मुहाना थाना इलाका स्थित गांव केश्यावाला में बुधवार को नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारकर कुल 954 लीटर नकली घी सीज किया गया है. इस दौरान अतिरिक्त आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण पंकज ओझा उपस्थित रहे. मानसरोवर सहायक पुलिस आयुक्त की टीम ने यह कार्रवाई की.

फैक्ट्री मालिक पुलिस पकड़ से बाहर :जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने बताया कि मुहाना थाना पुलिस ने फैक्ट्री पर छापेमारी की. फैक्ट्री में नकली घी की पैकिंग करते हुए इकरार पुत्र वहीद खान निवासी आगरा और समीर पुत्र शहाबुद्दीन निवासी इटावा को मौके से पकड़ा है. दोनों आरोपी डिब्बों में घी भर रहे थे. पुलिस को देखकर उन्होंने भागने का प्रयास भी किया, लेकिंन उन्हें पकड़ लिया गया. फैक्ट्री मालिक मनीष गुप्ता पुलिस की पकड़ से बाहर है. इसने 24 दिन पहले ही यह मकान किराए पर लिया था.

पढ़ें.त्योहारी सीजन में नकली घी खपाने की तैयारी थी, पुलिस ने किया भांडाफोड़

पुलिस कर रही जांच :आरोपियों ने बताया कि फैक्ट्री से घी की पैकिंग कर इसे शहर की अलग अलग दुकानों पर 100 रुपए कम दाम में लगभग 400 से 450 रुपए किलो में बेच रहे थे. जिन दुकानों पर नकली घी सप्लाई किया जा रहा था, उन दुकानों की डिटेल खंगाली जा रही है. इसकी जानकारी मिलने के बाद दुकानों को चिन्हित करके उन पर भी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details