उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राहुल गांधी के संसदीय इलाके में धर्म परिवर्तन, ग्रामीणों को बनाया जा रहा ईसाई, कई आरोपी हिरासत में

RAEBARELI RELIGIOUS CONVERSION : घर के अंदर मिले 70 लोग. ईसाई धर्म की प्रचार सामग्री भी बरामद.

पुलिस मामले की जांच कर रही है.
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

रायबरेली : राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र के गुरुबक्शगंज इलाके में धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा है. भोले-भाले ग्रामीणों को फुसलाकर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है. गुरुवार को बरदर गांव में इस साजिश का पर्दाफाश हुआ. यहां दोपहर की प्रार्थना सभा में ईसाई मिशनरी ग्रामीणों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहे थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मामले में दो पुरुषों समेत कई महिलाओं को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

बरदर गांव पहुंची पुलिस टीम को अवधेश के दरवाजे पर काफी ग्रामीण मौजूद मिले. पुलिस घर के अंदर दाखिल हुई तो वहा एक हॉल में 60 से 70 महिलाएं-बच्चे आदि मौजूद थे. पुलिस ने मौके से ईसाई धर्म से जुड़ी प्रचार सामग्री बरामद की. मौके से 2 पुरुषों के अलावा कुछ महिलाओं को भी हिरासत में ले लिया. थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर से जानकारी मिलने के बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. पुलिस मामले में और जानकारी जुटा रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बरदर में एक व्यक्ति चमत्कार करने, असाध्य बीमारियों को ठीक करने का झांसा देकर महिलाओं, बच्चों और पुरुषों को गुमराह कर उन्हें ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा है. मामले में उन्नाव के मौरांवा इलाके के गांव सगौली के रहने वाले राजेश कुमार उर्फ डेविड पुत्र ईश्वरदीन समेत कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस प्रकरण में कई अन्य लोगों की भी संलिप्तता पाई गई है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :अयोध्या में प्रार्थना सभा की आड़ में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल, लोगों को दिया जाता था पैसे का लालच, दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details