झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हजारीबाग के युवाओं का सवाल, कहा- शिक्षा, सुरक्षा और रोजगार पर हो चर्चा - PM Modi visit to Hazaribag

Question of youth of Hazaribag to Prime Minister. पीएम नरेंद्र मोदी के हजारीबाग के दौरे को लेकर युवाओं में उत्साह काफी है. लेकिन उनके कई सवाल हैं जो वो पीएम से करना चाहते हैं. उनके क्या सवाल हैं, इसको लेकर ईटीवी भारत ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय के छात्रों से बात की.

Question of youth of Hazaribag to Prime Minister Narendra Modi
विनोबा भावे विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स (Etv Bharat)

हजारीबागः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हजारीबाग आगमन को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है. युवाओं के मन में प्रधानमंत्री को लेकर कई सवाल भी हैं. अधिकतर युवा चाहते हैं कि प्रधानमंत्री हजारीबाग में रोजगार और उच्च शिक्षा के बारे में लोगों को संबोधित करें. साथ ही रोजगार का सृजन कैसे अधिक हो इस पर चर्चा करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग में चौथी बार लोगों को संबोधित करेंगे. हर एक दौरे पर उन्होंने हजारीबाग की धरती से राज्य समेत पूरे देशवासियों को कई सौगात दी है. इस बार भी हजारीबाग के युवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उम्मीद कर रहे हैं कि हजारीबाग के मंच से कुछ ऐसी घोषणा हो जिससे युवाओं के करियर में सकारात्मक असर पड़े. हजारीबाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय के छात्रों से ईटीवी भारत की टीम ने बात किया और उनके मन को टटोलना की कोशिश की.

ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्टः पीएम के दौरे को लेकर युवाओं से बातचीत (ETV Bharat)

जिला के युवा कहते हैं कि प्रधानमंत्री को रोजगार पर विशेष रूप से केंद्रित होना चाहिए. आज का युवा रोजगार के लिए भटक रहा है. विनोबा भावे विवि के छात्रों का कहना है कि सरकारी ही नहीं बल्कि गैर सरकारी क्षेत्र में भी रोजगार का सृजन अधिक हो. झारखंड जैसे राज्य में बड़ी फैक्ट्री और मल्टीनेशनल कंपनियां अगर आएंगी तो रोजगार की समस्या का समाधान होगा.

वहीं छात्राओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छेड़खानी से जुड़े सख्त कानून लाने की जरूरत है. जिससे छात्राएं निर्भीक होकर देश के किसी कोने में पढ़ाई और काम कर सके. कोलकाता में जिस तरह से ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई थी ऐसी घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए.

वहीं कुछ छात्राएं ऐसी भी हैं जिनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झारखंड की याद उस वक्त आती है जब चुनाव आता है. चुनाव के समय ही प्रधानमंत्री आते हैं और वादा करते हैं. प्रधानमंत्री को चुनाव के अलावा भी कभी कभार इस तरह की रैली का आयोजन करना चाहिए. चुनाव के समय आने पर ऐसा प्रतीत होता है कि युवाओं को आकर्षित करने के लिए वह पहुंच रहे हैं.

वहीं कुछ युवा का यह भी कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर अपना नजरिया बेहद साफ रखते हैं. विदेश में उनकी बहुत कद्र भी है. उनकी बातों को विदेश के लोग मानते भी हैं. लेकिन घरेलू मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया या बयान नहीं देते हैं, जैसे मणिपुर और असम के मामले हैं. युवाओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घरेलू समस्या का निजात कैसे मिले और वह समस्या कितना भयावह रूप ले रहा है इस पर भी अपनी बात रखनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- 2 अक्टूबर को पीएम मोदी का झारखंड दौरा, जाने कहां-कहां होगा कार्यक्रम - PM Modi visit to Hazaribag

इसे भी पढे़ं- पीएम नरेंद्र मोदी का 2 अक्टूबर को हजारीबाग में संभावित कार्यक्रम, सांसदों ने किया सभा स्थल का निरीक्षण - PM Modi Jharkhand visit

इसे भी पढे़ं- 17 दिनों के अंदर पीएम मोदी का दूसरा झारखंड दौरा, भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में होंगे शामिल - PM Modi Jharkhand visit

ABOUT THE AUTHOR

...view details