छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बछड़े पर घात लगाए बैठा अजगर गाय के सार में घुसा, जिसने भी देखा उसके उड़े होश - Python Entered Cowshed

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 7, 2024, 11:27 AM IST

Updated : Sep 7, 2024, 12:18 PM IST

Python Entered Cowshed, Gaurela Pendra Marwahi गौरेला पेंड्रा मरवाही में अजगर घर में घुस गया. अजगर काफी बड़ा और विशालकाय था. जो गाय के सार में घुस गया था और बछड़े को निगलने की फिराक में था.

python entered cowshed
गाय के सार में घुसा अजगर (ETV Bharat Chhattisgarh)

गौरेला पेंड्रा मरवाही:पेंड्रा के बचरवार गांव के पंडरी पारा गांव की घटना है. यहां के रहने वाले छोटेलाल राठौर के घर के अंदर विशालकाय अजगर घुस गया. अजगर देर शाम गाय के सार में घुस गया था. सार में गाय और एक बछड़ा था, जो अजगर को भांपकर आहट करने लगे. तभी घर के लोग जब गौशाला पहुंचे तो उन्हें पैरों तले जमीन खिसक गई.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में अजगर को देखकर हर किसी के उड़े होश (ETV Bharat Chhattisgarh)

घर में घुसा विशालकाय अजगर: गाय के सार की खिड़की पर एक बड़ा सा अजगर लटका हुआ था. उसकी लंबाई कम से कम 10 से 12 फीट लंबी और काफी वजनदार था. इतने बड़े अजगर को देखकर पहले तो घरवाले डर गए लेकिन फिर बाद में खुद ही उसे भगाने की कोशिश करने लगे. लेकिन अजगर टस से मस नहीं हुआ. जिसके बाद घरवालों ने सर्पमित्र द्वारिका कोल को इसकी जानकारी दी.

गाय के सार में घुसा अजगर (ETV Bharat Chhattisgarh)

अजगर को किया रेस्क्यू: घर में अजगर घुसने की सूचना पर सर्पमित्र द्वारिका कोल 10 से 15 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचा. चूंकि अजगर काफी विशाल था इसलिए उसे पकड़ने में कुछ समय लगा. इस दौरान गांव के दूसरे लोग भी इकट्ठे हो गए. सभी अजगर का फोटो और वीडियो बनाने लगे. घंटे भर की मशक्कत के बाद सर्पमित्र ने अजगर का सुरक्षित रेस्क्यू किया और उसे जंगल में छोड़ दिया. इसके बाद घर वालों ने राहत की सांस ली.

छत्तीसगढ़ का नागलोक जशपुर में खूबसूरत सांपों का कलेक्शन, इस सर्पलोक में मिलती है रेयर स्नेक्स की वैरायटी - Snakes In Nagalok Jashpur
छत्तीसगढ़ के इस जंगल में है दुर्लभ प्रजाति के नाग नागिन, मवेशियों को चराने पर प्रतिबंध - Rare Species of Cobra Snakes
क्या आपने देखा है किसी सांप को उड़ते हुए, क्या वाकई होते हैं पंख वाले सांप, नाग पंचमी पर जानिए सांपों की सच्चाई - Flying snakes Facts
Last Updated : Sep 7, 2024, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details