बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'1 करोड़ दो नहीं तो मारे जाओगे..' गया सेंट्रल जेल में बंद कैदी ने कॉल कर व्यवसायी को दी धमकी

गया सेंट्रल जेल में बंद सजायाफ्ता मुजफ्फरपुर के कुख्यात अंकुर ने गैस पाइपलाइन कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक से एक करोड़ की रंगदारी मांगी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

Gaya Central Jail
गया सेंट्रल जेल से कैदी ने कॉल कर व्यवसायी को दी धमकी (ETV Bharat)

गया:बिहार के गया सेंट्रल जेल में बंद सजायाफ्ता कुख्यात अंकुर चौबे ने जेल के अंदर से ही रंगदारी की मांग कर सनसनी फैला दी है. उसने बिहार -झारखंड में गैस पाइपलाइन योजना का काम करने वाली कंपनी एचयूआईवी कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक उज्ज्वल कुमार से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है.

गया सेंट्रल जेल से बिजनसमैन को धमकी:गया जेल से कुख्यात अंकुर चौबे ने मोबाइल कॉल कर रंगदारी की राशि मांगी है. रंगदारी की राशि नहीं देने पर 15 दिनों के भीतर हत्या कर देने की धमकी दी है. बताया जा रहा है, कि गैस पाइपलाइन योजना का कार्य करा रही एचयूआईवी कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक उज्जवल कुमार के अलावे उनके भाई धीरेंद्र कुमार को भी अंकुर चौबे ने कॉल किया है.

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज थाने में प्राथमिकी:अंकुर चौबे हत्या के एक मामले में गया सेंट्रल जेल में बंद है. अंकुर चौबे सजायाफ्ता है. जानकारी के अनुसार बिहार -झारखंड में गैस पाइपलाइन योजना का काम करने वाली कंपनी के निदेशक का गांव मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना के बैरिया गांव में है. इस मामले की प्राथमिकी मुजफ्फरपुर थाने के साहिबगंज थाने में दर्ज कराई गई है.

सीडीआर खंगाल रही साहेबगंज पुलिस:वहीं, इस तरह का मामला सामने आने के बाद मुजफ्फरपुर के साहिबगंज थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. प्राथमिकी दर्ज कर मोबाइल का सीडीआर खंगाला जा रहा है. वहीं, कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

बिजनसमैन के परिवार में दहशत:गया जेल में बंद अंकुर चौबे ने आखिर कैसे मोबाइल से उज्ज्वल कुमार को धमकी भरा कॉल किया और एक करोड़ की रंगदारी की राशि मांगी. फिलहाल विभिन्न बिंदुओं पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. जानकारी के अनुसार इस तरह की धमकी गया जेल में बंद कुख्यात अंकुर चौबे के द्वारा मोबाइल से दिए जाने के बाद उज्जवल कुमार और उनके परिवार के लोग दहशत में है.

पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी: वहीं, एक करोड़ रुपए की रंगदारी की राशि मांगने वाले अंकुर चौबे ने जान मारने की भी धमकी दी है. उज्ज्वल कुमार के द्वारा साहेबगंज थाने में दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी में कहा गया है, कि उन्हें कॉल आया था, जिसमें अंकुर चौबे ने एक करोड़ रुपए की रंगदारी की राशि मांगी. वही, नहीं देने पर 15 दिनों के भीतर जान से मार देने की धमकी दी गई है.

इंवेस्टिगेशन के लिए सेंट्रल जेल जाएगी पुलिस:प्राप्त जानकारी के अनुसार उज्ज्वल कुमार के भाई को भी अंकुर चौबे ने मोबाइल से कॉल किया. बताया जा रहा है, कि मुजफ्फरपुर के साहेबगंज थाने की पुलिस अनुसंधान के लिए गया सेंट्रल जेल को जाएगी.

6 अक्टूबर का है मामला:गौरतलब हो, कि बिहार -झारखंड में गैस पाइपलाइन योजना का काम कराने वाली एचयूआईवी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है. इसके निदेशक उज्जवल कुमार है और निदेशक उज्ज्वल कुमार से कुख्यात अंकुर चौबे ने गया कारा में बंदी रहते हुए मोबाइल कॉल कर एक करोड़ रुपए की रंगदारी की राशि की डिमांड की है. रुपए नहीं देने पर 15 दिनों के भीतर जान मारने की धमकी दी है. बताया जा रहा है कि यह मामला 6 अक्टूबर का है.

गया सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने दिए जांच के निर्देश : वहीं, इस तरह के मामले की जानकारी मिलते ही गया सेंट्रल जेल के अधीक्षक मामले की छानबीन में जुट गए हैं. गौरतलब हो, कि गया सेंट्रल जेल से पहले भी कई ऐसे मामले आ चुके हैं, जिसमें मोबाइल से कॉल कर कुख्यात अपराधी रंगदारी की डिमांड करते रहे हैं और जान मारने की धमकी देते रहे हैं. अब एक बार फिर से गया सेंट्रल जेल से जुड़ा यह मामला सामने आया है.

"इस तरह के मामले की जानकारी मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है. जेल उपाधीक्षक को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें निर्देशित किया गया है. मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है. रंगदारी मांगे जाने का सच क्या है, इसका पता लगाया जा रहा है."- रुण पासवान, जेल अधीक्षक, गया सेंट्रल जेल

ये भी पढ़ें

दरभंगा जेल के एक और कैदी ने रंगदारी मांगने का लगाया आरोप, नहीं देने पर जताई हत्या की आशंका

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details