छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, 25 और 26 अक्टूबर को दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एम्स रायपुर, एनआईटी रायपुर, आईआईटी भिलाई और पंडित दीनदयाल स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान आयुष विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

PRESIDENT VISIT TO CHHATTISGARH
दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल (ETV Bharat)

रायपुर: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 25 और 26 अक्टूबर को रायपुर दौरे पर रहेंगी. अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर वो कई विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. जिन विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में वो शिरकत करेंगी उनमें एम्स रायपुर, आईआईटी भिलाई, पंडित दीनदयाल स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान आयुष विश्वविद्यालय के नाम शामिल हैं. दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियों का दौर भी शुरु हो चुका है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से मेहमानों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है.

छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू: राष्ट्रपति के आगमन को लेकर राज्यपाल रमेन डेका की ओर से राजभवन ने कई दिशा निर्देश जिला प्रशासन को जारी किए हैं. राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार ने एक बैठक लेकर अधिकारियों को इस संबंध में कई दिशा निर्देश दिए हैं. अधिकारियों से ये भी कहा गया है कि वो राष्ट्रपति के प्रवास के दौरान सभी तैयारियों और निर्धारित प्रोटोकाॉल का पालन करना सुनिश्चित करें.

AIIMS रायपुर, NIT रायपुर और IIT भिलाई का दीक्षांत समारोह: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 25 और 26 अक्टूबर को एम्स रायपुर, एन. आई. टी. रायपुर, आई. आई. टी. भिलाई और पं. दीनदयाल स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान आयुष विश्विद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी. राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार ने इस दौरान सभी शैक्षणिक संस्थानों में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा रायपुर और दुर्ग जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, राज्य प्रोटोकॉल के अधिकारियों को भी सभी आवश्यक तैयारियां निर्धारित समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये.

नक्सल पीड़ितों ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, नक्सलवाद से जूझ रहे बस्तर में शांति के लिए ठोस नीति अपनाने की मांग - Bastar Naxal victims
संदीप लकड़ा हत्याकांड में नया मोड़, विधवा सलीमा ने लिखा न्याय के लिए राष्ट्रपति को खत - Sandeep Lakra murder case
स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संबोधन, अंतरिक्ष, जलवायु परिवर्तन पर कई अहम बातें - Independence Day 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details