झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल, 23 अगस्त को रांची में राज्यभर से जुटेंगे कार्यकर्ता, जोर-शोर से चल रही है तैयारी - BJP protest rally

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 22, 2024, 7:18 AM IST

Updated : Aug 22, 2024, 8:23 AM IST

BJP Youth Aakrosh Rally. हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ बीजेपी ने हल्ला बोल दिया है. पार्टी के द्वारा विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें लाखों कार्यकर्ता और समर्थकों के जुटने की संभावन है. इस बाबत पूरे प्रदेश में जोर -शोर से तैयारी की जा रही है. रैली 23 अगस्त को रांची के मोरहाबादी में होगी.

BJP PROTEST RALLY
आक्रोश रैली की तैयारी की जानकारी देते बीजेपी नेता (ईटीवी भारत)

रांचीः भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा 23 अगस्त को रांची में आक्रोश रैली निकालेगा. रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में यह रैली निकाली जाएगी. पूरे राज्य से हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता यहां पहुंचेंगे. राज्य सरकार की वादाखिलाफी को लेकर बीजेपी आक्रोश रैली निकाल रही है.

कोडरमा में रैली की तैयारी (ईटीवी भारत)

कोडरमा: 23 अगस्त को होने वाले युवा आक्रोश रैली में कोडरमा विधानसभा क्षेत्र से भी तकरीबन 5000 कार्यकर्ता शामिल होंगे. युवा आक्रोश रैली में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को शामिल करने की जोर-जोर से तैयारी की जा रही है. इस बाबत भारतीय जनता युवा मोर्चा के अलावे विभिन्न मंडलों के साथ शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार भाजपा के नेता कार्यकर्ताओं से इस रैली में शामिल होने की अपील कर रहे हैं.

इस बाबत जानकारी देते हुए कोडरमा विधायक डॉ नीरा यादव ने कहा कि हेमंत सरकार से लोगों को काफी उम्मीदें थी, लेकिन राज्य के युवा इस सरकार से ठगे गए हैं और अब उनका आक्रोश 23 तारीख को होने वाले आक्रोश रैली के जरिए सामने आएगा. उन्होंने कहा कि रैली को लेकर व्यापक तौर पर तैयारी की जा रही है.

विधायक नीरा यादव ने कहा कि न तो राज्य के युवाओं को अब तक रोजगार मिल पाया और ना ही रोजगार के अभाव में वादा करके हेमंत सरकार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे पाई हैं और अब समय आ गया है जब राज्य के युवा हेमंत सरकार के खिलाफ हुंकार भरने की तैयारी में है. इसका ट्रेलर 23 अगस्त की आक्रोश रैली में देखने को मिलेगा.

चाईबासाः युवा आक्रोश रैली को लेकर भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. जिसमें पूर्व सांसद गीता कोड़ा ने संबोधित करते हुए पत्रकारों से कहा कि राज्य भर में शिक्षित युवा अपने आप को हेमंत सरकार के द्वारा ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं, जिस कारण युवाओं में हेमंत सरकार के प्रति काफी आक्रोश है.

रैली की तैयारियों की जानकारी देतीं पूर्व सांसद गीता कोड़ा (ईटीवी भारत)

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने 500000 नौकरी देने का वादा किया था, नहीं तो 5-7 हजार भत्ता, परंतु कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया. अपने ही किए वादे से पलटते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 15 अगस्त को 35000 मात्र नौकरी देने की बात की. युवाओं से इतना बड़ा छल करने वाली सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.

उन्होंने कहा कि राज्य भर में लाखों शिक्षित युवाओं ने एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज में नाम दर्ज किए हैं. पश्चिमी सिंहभूम जिले में भी तीनों जगह मिल करके 20000 से ऊपर युवा शिक्षित एक्सचेंज ऑफिस में नाम दर्ज करके रखे हैं ताकि उन्हें कोई रोजगार उपलब्ध हो, पर युवा निराश हैं. सरकार का ध्यान युवाओं की शिक्षा के प्रति भी नहीं है और ना ही रोजगार के प्रति, जेपीएससी, जेएसी के एग्जाम किसी न किसी कारण से युवाओं को रोजगार नहीं दे पाए. आखिर में युवाओं ने तय किया है हेमंत सरकार के खिलाफ प्रत्येक विधानसभा से हजारों की संख्या में युवा 23 तारीख को मोराबादी मैदान में हुंकार भरेंगे.

खूंटीः23 अगस्त को बीजेपी युवा आक्रोश रैली निकालेगी. इस आक्रोश रैली को लेकर प्रदेश उपाध्यक्ष सह विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र से लगभग 15 हजार से ज्यादा युवा रांची के मोरहाबादी मैदान में जुटेंगे. उसके बाद मोरहाबादी मैदान से निकलकर सभी युवा सीएम आवास का घेराव करेंगे.

रैली की तैयारियों की जानकारी देते विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा (ईटीवी भारत)

भाजपा युवा मोर्चा के बैनर तले आक्रोश रैली में प्रदेश के विधायक सहित भाजपा के नेता भी मौजूद रहेंगे. नीलकंठ सिंह मुंडा ने बताया कि युवाओ के अधिकार, बेरोजगारी से लेकर अनुबंधकर्मियों के लिए सरकार ने क्या किया? वहीं उन्होंने कहा कि सरकार ने बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं को ठगा है. विधायक ने मंईया योजना पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि महिला से लेकर वृद्ध तक को हेमंत सरकार ठग रही है.

उन्होंने हेमंत सरकार के गठन से लेकर अबतक के वादों पर सवाल उठाते हुए कहा कि झारखंड में वादों की बौछार करने वाली हेमंत सरकार ने युवाओं सहित वृद्ध से लेकर महिलाओं को भी ठगने का काम किया है. विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा नर हेमंत सरकार द्वारा किये वायदों को बताया और कहा कि सीएम को जवाब देना चाहिए कि आखिर पांच सालों के भीतर किये वादों को पूरा क्यों नही किया. उन्होंने कहा कि एक से डेढ़ माह के भीतर चुनावी बिगुल बजने वाला है लेकिन सरकार अपने वादों को पूरा करने में पूरी तरह विफल रही है.

हजारीबागः भारतीय जनता युवा मोर्चा 23 अगस्त को आक्रोश रैली के जरिए मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहा है. इसे लेकर पूरे राज्य भर में तैयारी चल रही है. 23 अगस्त को राज्य भर से कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान पहुंचेंगे. वहां से मुख्यमंत्री आवास के लिए कूच किया जाएगा. इसे लेकर पार्टी जहां तैयारी में जुटी हुई है तो विपक्ष का कहना है कि चुनावी स्टंट है. हेमंत सोरेन की सरकार ने युवाओं को रोजगार भी दिया है. कई ऐसे रास्ते खोले गए हैं जिससे युवा आत्मनिर्भर बन रहे हैं. युवाओं को बरगलाने का काम किया जा रहा है.

हजारीबाग में आक्रोश रैली की तैयारियां (ईटीवी भारत)

भारतीय जनता युवा मोर्चा 23 अगस्त को आक्रोश रैली को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. हजारीबाग से 20 हजार लोगों को ले जाने की तैयारी चल रही है. जो 200 बस और 150 पैसेंजर गाड़ी से रांची के मोरहाबादी मैदान पहुंचेंगे. हजारीबाग में सांसद मनीष जायसवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि झारखंड के युवाओं में इस बात को लेकर निराशा है कि जो वादा हेमंत सोरेन की सरकार ने किया था वह पूरा नहीं कर पाई.

विभिन्न परीक्षा में घोटाला हुआ है. जिससे युवाओं का हक मारा गया है. हेमंत सरकार नौकरी विरोधी सरकार बनकर रह गई है. इसे देखते हुए भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा 23 अगस्त को आक्रोश रैली निकालने जा रहा है .जो मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगा.

मनीष जायसवाल के इस बयान पर बड़कागांव विधायक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने जितने रोजगार दिए हैं, उतने रोजगार पिछले सरकार ने भी नहीं दिए. अक्टूबर तक 40 हजार वैकेंसी निकाली जा रही है. कई योजना के जरिए युवाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है. चुनाव का समय नजदीक आने पर युवाओं को बरगलाने का काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः

राज्य सरकार के नीतियों के खिलाफ खूंटी में भाजपा की आक्रोश रैली, समाहरणालय के समीप धरना-प्रदर्शन

झारखंड में आदिवासियों की नहीं, बल्कि घुसपैठियों की सरकार चल रही, 23 अगस्त को आक्रोश रैली में युवा मांगेंगे जवाबः हिमंता बिस्वा सरमा - CM Himanta Biswa Sarma

पाकुड़ में छात्रों की पिटाई के विरोध में दुमका में छात्रों ने निकाली जन आक्रोश रैली, लोबिन हेंब्रम हुए शामिल - Students protest in Dumka

Last Updated : Aug 22, 2024, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details