छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राहुल गांधी न्याय यात्रा के दौरान 5 दिन तक रहेंगे छत्तीसगढ़ में, रायगढ़ से कोरबा फिर सूरजपुर से गुजरेगा कांग्रेस का काफिला

Rahul Gandhi Nyaya Yatra in Korba: राहुल गांधी न्याय यात्रा के दौरान 5 दिन तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे. ये यात्रा रायगढ़ से कोरबा फिर सूरजपुर से गुजरेगा. कुल 5 दिनों में ये यात्रा प्रदेश के 7 जिलों से होकर गुजरेगी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 5, 2024, 10:45 PM IST

rahul ki nyay yatra taiyar
राहुल के न्याय यात्रा की तैयारी

राहुल गांधी न्याय यात्रा के दौरान 5 दिन तक रहेंगे छत्तीसगढ़ में

कोरबा:कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ प्रवेश करेगी. इसे लेकर कांग्रेस ने प्रदेश में तैयारी शुरू कर दी है. कोरबा के पूर्व विधायक और कैबिनेट मंत्री जय सिंह अग्रवाल इस यात्रा के संयोजक हैं. उन्होंने टीपी नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने राहुल की यात्रा के तैयारी की समीक्षा की है. राहुल की न्याय यात्र मणिपुर से शुरू हुई है. ये यात्रा गोवा में खत्म होगी. छत्तीसगढ़ में यात्रा ओडिशा के बाद रायगढ़ जिले में प्रवेश करते हुए कोरबा तक पहुंचेगी. राहुल 4 से 5 दिनों तक पूरे छत्तीसगढ़ में रहेंगे, इसे लेकर कांग्रेसियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

कोरबा में न्याय यात्रा की तैयारी:कोरबा कांग्रेस कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक में पूर्व केबिनेट मंत्री और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के प्रदेश संयोजक जयसिंह अग्रवाल ने तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक स्वागत होगा. छत्तीसगढ़ के लोग कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी की यात्रा के स्वागत को लेकर उत्साहित हैं. न्याय यात्रा छत्तीगसढ़ में 8 फरवरी को 10 बजे रायगढ़ में प्रवेश करने के बाद यात्रा छत्तीसगढ़ में 9 और 10 फरवरी को दो दिन विश्राम करेगी. दो दिन बाद 11 फरवरी को यात्रा कोरबा में प्रवेश करेगी. छत्तीसगढ़ में यह यात्रा राज्य के 7 जिलों से होकर गुजरेगी और 536 किलोमीटर व 5 दिनों तक राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में रहेंगे.

कांग्रेसी कर रहे पूरी तैयारी :आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी की न्याय यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस के पास वर्तमान में दो सीटें हैं. यात्रा के बाद कांग्रेसियों को उम्मीद है कि इन आंकड़ों में कुछ परिवर्तन जरूर होगा. राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता जोर शोर से तैयारी में जुटे हुए हैं.

अमरजीत भगत ने कहा ''आदिवासी होना पाप है तो मार दो गोली''
छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र 2024 आज से शुरु, जानिए राज्यपाल के अभिभाषण की मुख्य बातें
जानिए क्या है छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की न्याय यात्रा का रूट मैप

ABOUT THE AUTHOR

...view details