उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार में 4 नवंबर को होगा गंगा महोत्सव का आगाज, तैयारियां जोरों पर

हरिद्वार में 4 नवंबर को गंगा महोत्सव होगा. कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल और सीएम धामी शिरकत करेंगे.

Ganga Mahotsav preparation in Haridwar
हरिद्वार में गंगा महोत्सव की तैयारियां जोरों पर (Video-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

हरिद्वार:इस बार 4 नवंबर को गंगा महोत्सव पहली बार हरिद्वार में आयोजित किया जाएगा और इसके लिए हरिद्वार में तैयारी भी शुरू कर दी गयी हैं. कार्यक्रम चंडी घाट नमामि गंगे घाट पर आयोजित किया जाना है. इसी क्रम में नेशनल मिशन ऑफ क्लीन गंगा के एमडी राजीव कुमार मित्तल हरिद्वार पहुंचे और उन्होंने जनपद के अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं गंगा महोत्सव का उद्घाटन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे.

डीजी नेशनल मिशन ऑफ क्लीन गंगा राजीव कुमार मित्तल का कहना है कि हर साल हम लोग 4 नवंबर को गंगा उत्सव सेलिब्रेट करते हैं, यह उसका आठवां एडिशन है. पहले हम लोगों ने काफी बार दिल्ली में किया है, इस बार हम लोग गंगा किनारे सेलिब्रेट करेंगे और उसके लिए उत्तराखंड राज्य का चयन किया गया है. कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल आएंगे और साथ में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भी आने की संभावना है.

हरिद्वार में आयोजित होगा गंगा महोत्सव (Video-ETV Bharat)

कहा कि दोनों हस्तियों के द्वारा इस कार्यक्रम का उद्घाटन होगा और इस कार्यक्रम में गंगा के जितने भी पहलू हैं उन सबको उजागर किया जाएगा. नमामि गंगे योजना के अंतर्गत क्या-क्या कार्यक्रम हुए हैं, क्या-क्या प्रयास चल रहे हैं, क्या-क्या सक्सेस स्टोरी है और हमारे साथ जितने भी लोग सहभागी एनजीओ और डिफरेंट इंस्टीट्यूशंस काम कर रहे हैं, उसे सामने रखा जाएगा. कहा कि कार्यक्रम एक दिवसीय रहेगा, जिसके लिए चार नवंबर की तिथि नियत की गई है. कार्यक्रम सुबह शुरू होगा और शाम को गंगा आरती व कल्चर प्रोग्राम के साथ समाप्त होगा.
पढ़ें-हर की पैड़ी के पास गंगा नदी में दिखा रेलवे ट्रैक, ये नजारा देख चकित हैं लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details