उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के आवास को पुलिस ने किया सील, अपहरण कांड में थे शामिल - Amarmani Tripathi house sealed

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 13, 2024, 6:19 PM IST

महराजगंज में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के आवास को पुलिस ने सील कर दिया है. एमएलए कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की गयी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

महराजगंज: जिले में यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के नौतनवा नगर पालिका स्थित आवास पर शनिवार को पुलिस और मजिस्ट्रेट साथ पहुंची. इसके बाद उनके आवास को सील कर दिया गया. दरअसल पूर्व मंत्री अमरमणि 2001 में बस्ती जिले एक व्यापारी के बेटे के हुए अपहरण के मामले में आरोपी हैं. वह इस मामले में फरार भी चल रहे हैं. इसको लेकर कुछ दिन पहले एमएलए कोर्ट ने अमरमणि त्रिपाठी की संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था.

अमरमणि त्रिपाठी का आवास सील

ये है मामला

6 दिसंबर 2001 को बस्ती में व्यापारी धर्मराज मद्धेशिया के बेटे राहुल का अपहरण कर लिया गया था. बस्ती पुलिस ने तत्कालीन मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के लखनऊ स्थित घर से राहुल को बरामद किया था. इसके बाद अपहरण के मामले में उन्हें आरोपी बनाया गया था. जानकारी के मुताबिक कवित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड के आरोपी पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी 2023 में रिहा हुए थे. वहीं, कुछ माह पहले बस्ती की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पुलिस को 15 अप्रैल तक अमरमणि की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था. साथ ही कोर्ट ने अमरमणि त्रिपाठी को कोर्ट में लगातार पेश नहीं होने पर उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया था.

वहीं इसको लेकर तहसीलदार पंकज शाही ने बताया कि एमपी एमएलए कोर्ट के निर्देश पर पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के आवास को सील किया गया है. साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है.


यह भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अमरमणि त्रिपाठी का आपराधिक इतिहास पेश करने का निर्देश

यह भी पढ़ें: अमरमणि त्रिपाठी के गैर जमानती वारंट मामले में निर्णय सुरक्षित, धनंजय सिंह की अपील पर नहीं हो सकी सुनवाई


ABOUT THE AUTHOR

...view details