उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Rose day पर मिले बिछुड़े दिल; प्रेमिका की शादी तय होने पर प्रेमी ने घर छोड़ा, पुलिस ने ढूंढ़कर मंदिर में कराई शादी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 8, 2024, 3:29 PM IST

झांसी में पुलिस का एक अलग ही रूप देखने को मिला. न सिर्फ बिछुड़े प्रेमी दिलों को मिलाया, बल्कि घरवालों की रजामंदी से उनकी मंदिर में शादी भी करा दी.

ि्
ि्

झांसी में पुलिस ने प्रेमी युगल की मंदिर में कराई शादी.

झांसी :झांसी के प्रेमी युगल के लिए वेलेंटाइन वीक का पहला दिन खास बनकर आया. 7 फरवरी को रोज डे पर बिछुड़े दिल हमेशा के लिए मिल गए. इसमें अहम भूमिका निभाई पुलिस ने. पुलिस ने ही दोनों की मंदिर में शादी भी करा दी. आइए जानते हैं, कैसे ये प्रेम कहानी पहुंची अपने अंजाम तक.

प्रेमिका की शादी तय होने पर प्रेमी ने छोड़ दिया घर

झांसी के रक्सा थाना क्षेत्र के अंबाबाई गांव के रहने वाले चतुर्भुज किसान हैं. चतुर्भुज का बेटा दीपक (23) का बजाना की रहने वाली शिवानी से पिछले ढाई वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेम प्रसंग की जानकारी दोनों के ही घरवालों नहीं थी. इधर दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं. इस बीच एक दिन पता चला कि शिवानी की शादी घरवालों ने तय कर दी है. जब इसकी जानकारी दीपक को हुई तो वह नाराज होकर घर से भाग गया. परेशान घरवालों ने उसे बहुत खोजा. थक हारकर उसकी गुमशुदगी थाने में लिखवाई गई.

पुलिस ने मिलाया दो दिलों को

रक्सा थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि पिता की तहरीर पर गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया. प्रेमी दीपक की फोन लोकेशन से उसे खोज लिया गया. उसे थाने लाया गया. दीपक से जब उसके घर से भागने की वजह पूछी गई तो उसने प्रेम प्रसंग की बात बताई. कहा कि अगर उसकी प्रेमिका की कहीं और शादी होती है तो वह जान दे देगा. इसके बाद पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका के घरवालों को बुलाया. दोनों पक्षों से बात कर उनकी काउंसलिंग की गई. लगभग 3 घंटे तक समझाने के बाद दोनों के परिजन मान गए. इसके बाद 7 फरवरी को थाने के पास करोंदी माता के मंदिर में विवाह की सभी रस्मों को पूरा किया गया. वहीं बेटे को वापस पाकर परिजन भी काफी खुश नजर आए.

यह भी पढ़ें : 58 साल के रेलवे कर्मी ने प्यार कर रचाई शादी, लिखापढ़ी में पत्नी-बच्चों को अपनाने के बाद मौत, हत्या का इल्जाम

यह भी पढ़ें : जयमाल डाल दुल्हन ने जताई पेपर देने की इच्छा, दूल्हे ने शादी रोक सीधे भेजा कॉलेज; एग्जाम के बाद फेरे व विदाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details