उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बीजेपी MLA के कार्यक्रम में हंगामा करने वालों पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

लालकुआं बीजेपी विधायक मोहन बिष्ट के खिलाफ ग्रामीणों ने किया था प्रदर्शन. पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा.

BJP LALKUAN MLA MOHAN BISHT
MLA के कार्यक्रम में हंगामा (ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

हल्द्वानी: बीते दिन रविवार 27 अक्टूबर को लालकुआं के विधायक डॉक्टर मोहन बिष्ट के चोरगलिया में दूध बोनस वितरण कार्यक्रम के दौरान जमकर हंगामा, नारेबाजी और धक्का मुक्की हुई थी. इस मामले में चोरगलिया थाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा सुधीर जांगी ने दर्ज कराया है. आरोप लगाया गया है कि कार्यक्रम के दौरान विधायक के खिलाफ गाली-गलौज, धक्का-मुक्की और उनके वाहन को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया गया है.

पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता 126(2), 131, 324(2), 352 और 62 के तहत मामला दर्ज किया है. गौरतलब हैं कि रविवार को लालकुआं विधायक मोहन सिंह बिष्ट चोरगलिया गांव में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. तभी ग्रामीणों ने पशु चिकित्सालय के वैक्सीनेटर को हटाए जाने के खिलाफ हंगामा करना शुरू कर दिया.

MLA के कार्यक्रम में हंगामा करने वालों पर मुकदमा (Video- ETV Bharat)

ग्रामीणों ने पचुवाखेड़ा में विधायक का घेराव किया. वहीं कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों का गुस्सा यहीं नहीं रुका. जब विधायक मोहन बिष्ट वहां से जाने लगे तो ग्रामीण गाड़ी के आगे लेट गए. करीब तीन घंटे तक ग्रामीणों ने विधायक के सामने इसी तरह का हंगामा किया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह विधायक को वहां से निकाला. इसके बाद ही विधायक लालकुआं रवाना हुए.

इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वैक्सीनेटर भुवन चंद्र पंत को एक परिवार की शिकायत पर हाल ही में लालकुआं से सम्बद्ध कर हटा दिया गया था. इस निर्णय के खिलाफ ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य विधायक से मिलकर वैक्सीनेटर की वापसी की मांग कर चुके थे, लेकिन विधायक ने उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया.

रविवार को विधायक दुग्ध संघ के बोनस वितरण कार्यक्रम में पहुंचे तो ग्राणीमों ने अपनी मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया. वहीं इस पूरे मामले में एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की करवाई जाएगी.

पढ़ें---

लालकुआं विधायक के कार्यक्रम में हंगामा, ग्रामीणों ने जमकर किया विरोध, भारी पुलिस फोर्स तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details